Saturday, May 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. भारत के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीमों की लिस्ट

भारत के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीमों की लिस्ट

Mohid Khan Written By: Mohid Khan Published on: May 07, 2024 15:19 IST
  • T20 World Cup 2024: टी20 क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 1 जून से होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट की मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरिका करने जा रहा है। ये टूर्नामेंट 20 टीमों के बीच खेला जाएगा। ये अभी तक का सबसे बड़ा टी20 वर्ल्ड कप होगा। वहीं, टीम इंडिया इस बार भी बड़े दावेदार के तौर पर इस मैदान पर उतरेगी। लेकिन कुछ टीमों के खिलाफ टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है।
    Image Source : getty
    T20 World Cup 2024: टी20 क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 1 जून से होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट की मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरिका करने जा रहा है। ये टूर्नामेंट 20 टीमों के बीच खेला जाएगा। ये अभी तक का सबसे बड़ा टी20 वर्ल्ड कप होगा। वहीं, टीम इंडिया इस बार भी बड़े दावेदार के तौर पर इस मैदान पर उतरेगी। लेकिन कुछ टीमों के खिलाफ टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है।
  • T20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है। दोनों टीमों के बीच अभी तक 3 मैच खेले गए हैं। इस दौरान टीम इंडिया को तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।
    Image Source : getty
    T20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है। दोनों टीमों के बीच अभी तक 3 मैच खेले गए हैं। इस दौरान टीम इंडिया को तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।
  • T20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज का भी टीम इंडिया पर दबदबा रहा है। वेस्टइंडीज भी टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप में 3 बार हरा चुकी है। वहीं, टीम इंडिया को 1 बार ही जीत मिली है।
    Image Source : getty
    T20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज का भी टीम इंडिया पर दबदबा रहा है। वेस्टइंडीज भी टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप में 3 बार हरा चुकी है। वहीं, टीम इंडिया को 1 बार ही जीत मिली है।
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 वर्ल्ड कप में अभी तक 5 बार आमना-सामना हुआ है। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने 2 बार टीम इंडिया को मात दी है। वहीं, 3 बार टीम इंडिया ने बाजी मारी है।
    Image Source : getty
    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 वर्ल्ड कप में अभी तक 5 बार आमना-सामना हुआ है। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने 2 बार टीम इंडिया को मात दी है। वहीं, 3 बार टीम इंडिया ने बाजी मारी है।
  • इंग्लैड भी टीम इंडिया के खिलाफ अभी 2 T20 वर्ल्ड कप मैच ही जीत सकी है। दूसरी ओर टीम इंडिया ने भी इंग्लैड को दो बार हराया है।
    Image Source : getty
    इंग्लैड भी टीम इंडिया के खिलाफ अभी 2 T20 वर्ल्ड कप मैच ही जीत सकी है। दूसरी ओर टीम इंडिया ने भी इंग्लैड को दो बार हराया है।
  • T20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ भी टीम इंडिया का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है। दोनों टीमों के बीच 2 मैच खेले गए हैं और इन दोनों मैचों में टीम इंडिया को हार मिली है।
    Image Source : getty
    T20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ भी टीम इंडिया का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है। दोनों टीमों के बीच 2 मैच खेले गए हैं और इन दोनों मैचों में टीम इंडिया को हार मिली है।