Sunday, May 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. दिनेश कार्तिक का RCB के लिए खास कारनामा, इस खास लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंचे

दिनेश कार्तिक का RCB के लिए खास कारनामा, इस खास लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंचे

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Published on: May 10, 2024 13:37 IST
  • आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना पंजाब किंग्स से हुआ। इस मैच में दिनेश कार्तिक ने एक खास लिस्ट में आरसीबी के लिए दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। दरअसल वह आरसीबी की टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में विराट कोहली पहले स्थान पर हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि आरसीबी के लिए किन बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।
    Image Source : AP
    आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना पंजाब किंग्स से हुआ। इस मैच में दिनेश कार्तिक ने एक खास लिस्ट में आरसीबी के लिए दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। दरअसल वह आरसीबी की टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में विराट कोहली पहले स्थान पर हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि आरसीबी के लिए किन बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।
  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए विराट कोहली ने 7897 रन बनाए हैं। वह इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। विराट कोहली पहले सीजन यानी कि साल 2008 से आरसीबी के साथ हैं और टीम के सबसे सफल खिलाड़ी हैं। विराट कोहली ने तो आरसीबी की कप्तानी भी की है।
    Image Source : AP
    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए विराट कोहली ने 7897 रन बनाए हैं। वह इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। विराट कोहली पहले सीजन यानी कि साल 2008 से आरसीबी के साथ हैं और टीम के सबसे सफल खिलाड़ी हैं। विराट कोहली ने तो आरसीबी की कप्तानी भी की है।
  • इस लिस्ट में दिनेश कार्तिक दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने आरसीबी के लिए 912 रन बनाए हैं। कार्तिक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 18 रनों की पारी खेली। इस पारी के साथ ही वह लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए हैं।
    Image Source : AP
    इस लिस्ट में दिनेश कार्तिक दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने आरसीबी के लिए 912 रन बनाए हैं। कार्तिक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 18 रनों की पारी खेली। इस पारी के साथ ही वह लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए हैं।
  • इससे पहले दूसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ मौजूद थे। जोकि अब तीसरे स्थान पर आ गए हैं। राहुल द्रविड़ ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए 898 रन बनाए थे।
    Image Source : IPL
    इससे पहले दूसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ मौजूद थे। जोकि अब तीसरे स्थान पर आ गए हैं। राहुल द्रविड़ ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए 898 रन बनाए थे।
  • इस लिस्ट में देवदत्त पडिक्कल चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए 884 रन बनाए हैं। देवदत्त पडिक्कल अब लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा हैं।
    Image Source : PTI
    इस लिस्ट में देवदत्त पडिक्कल चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए 884 रन बनाए हैं। देवदत्त पडिक्कल अब लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा हैं।