1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से हराकर टेस्ट सीरीज में किया क्लीन स्वीप, देखें तस्वीरें

न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से हराकर टेस्ट सीरीज में किया क्लीन स्वीप, देखें तस्वीरें

India TV Hindi Photo Desk India TV Hindi Photo Desk
Updated on: March 02, 2020 12:00 IST
  • न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को भारत को सात विकेटों से हरा दिया। 
    Image Source : Getty Image

    न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को भारत को सात विकेटों से हरा दिया। 

  • न्यूजीलैंड टीम को जीत के लिए सिर्फ 132 रन चाहिए थे जो उसने चायकल से पहले ही 36 ओवरों में तीन विकेट खोकर बना लिए और सीरीज को  2-0 से अपने नाम कर लिया। ये भारत की आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में पहली सीरीज हार है।
    Image Source : Getty Image

    न्यूजीलैंड टीम को जीत के लिए सिर्फ 132 रन चाहिए थे जो उसने चायकल से पहले ही 36 ओवरों में तीन विकेट खोकर बना लिए और सीरीज को  2-0 से अपने नाम कर लिया। ये भारत की आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में पहली सीरीज हार है।

  • न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज टॉम ब्लंडल 113 गेंदों पर 55 रन बनाए। उनकी पारी में आठ चौके और एक छक्का शामिल रहा। टॉम लाथम ने 74 गेंदों की पारी में 10 चौकों की मदद से 52 रनों की पारी खेली। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने दो और उमेश यादव ने एक विकेट लिया।
    Image Source : Getty Image

    न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज टॉम ब्लंडल 113 गेंदों पर 55 रन बनाए। उनकी पारी में आठ चौके और एक छक्का शामिल रहा। टॉम लाथम ने 74 गेंदों की पारी में 10 चौकों की मदद से 52 रनों की पारी खेली। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने दो और उमेश यादव ने एक विकेट लिया।

  • भारतीय टीम दूसरी पारी में सिर्फ 124 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत ने पहली पारी में 242 रन बना न्यूजीलैंड को पहली पारी में 235 रनों पर ऑल आउट कर दूसरी पारी में 7 रनों की बढ़त के साथ प्रवेश किया था।
    Image Source : Getty Images

    भारतीय टीम दूसरी पारी में सिर्फ 124 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत ने पहली पारी में 242 रन बना न्यूजीलैंड को पहली पारी में 235 रनों पर ऑल आउट कर दूसरी पारी में 7 रनों की बढ़त के साथ प्रवेश किया था।

  • भारत ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 90 रनों के साथ की और 34 रनों का इजाफा कर वह पवेलियन लौट ली। इस तरह दूसरी पारी में भी भारतीय बल्लेबाज विफल रहे और टीम 124 रनों पर ढेर हो गई। इस पारी में ट्रेंट बोल्ट ने चार और टिम साउदी ने तीन विकेट लिए। 
    Image Source : Getty Image

    भारत ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 90 रनों के साथ की और 34 रनों का इजाफा कर वह पवेलियन लौट ली। इस तरह दूसरी पारी में भी भारतीय बल्लेबाज विफल रहे और टीम 124 रनों पर ढेर हो गई इस पारी में ट्रेंट बोल्ट ने चार और टिम साउदी ने तीन विकेट लिए। 

लाइव स्कोरकार्ड

Social Tracker

Next Photo Gallery