Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. ODI मैच में विकेटकीपर के तौर पर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले प्लेयर्स, देखें टॉप 5 की लिस्ट

ODI मैच में विकेटकीपर के तौर पर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले प्लेयर्स, देखें टॉप 5 की लिस्ट

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Published on: March 05, 2024 23:59 IST
  • महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ विकेटकीपर के तौर पर 183 रनों की पारी खेली है। वह पहले नंबर पर हैं। धोनी के करियर की भी यह सबसे बेस्ट पारी है। उस मैच को टीम इंडिया ने इस पारी के कारण ही जीता था। उस मैच में धोनी प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे थे।
    Image Source : Getty
    महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ विकेटकीपर के तौर पर 183 रनों की पारी खेली है। वह पहले नंबर पर हैं। धोनी के करियर की भी यह सबसे बेस्ट पारी है। उस मैच को टीम इंडिया ने इस पारी के कारण ही जीता था। उस मैच में धोनी प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे थे।
  • क्विंटन डि कॉक ने साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विकेटकीपर के तौर पर 178 रनों की पारी खेली है। क्विंटन डि कॉक इस लिस्ट में एमएस धोनी को पीछे करने से सिर्फ 6 रन दूर रह गए थे। वह इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर है।
    Image Source : Getty
    क्विंटन डि कॉक ने साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विकेटकीपर के तौर पर 178 रनों की पारी खेली है। क्विंटन डि कॉक इस लिस्ट में एमएस धोनी को पीछे करने से सिर्फ 6 रन दूर रह गए थे। वह इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर है।
  • बांग्लादेश के लिटन दास ने साल 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ विकेटकीपर के तौर पर 176 रनों की पारी खेली है। वह इस खास लिस्ट में क्विंटन डि कॉक के बाद तीसरे स्थान पर हैं।
    Image Source : Getty
    बांग्लादेश के लिटन दास ने साल 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ विकेटकीपर के तौर पर 176 रनों की पारी खेली है। वह इस खास लिस्ट में क्विंटन डि कॉक के बाद तीसरे स्थान पर हैं।
  • क्विंटन डि कॉक का नाम इस लिस्ट में एक बार फिर से शामिल है। उन्होंने साल 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ विकेटकीपर के तौर पर 174 रनों की पारी खेली है। वह लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं।
    Image Source : Getty
    क्विंटन डि कॉक का नाम इस लिस्ट में एक बार फिर से शामिल है। उन्होंने साल 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ विकेटकीपर के तौर पर 174 रनों की पारी खेली है। वह लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं।
  • जसकरन मल्होत्रा ने साल 2021 में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ विकेटकीपर के तौर पर  173 रनों की पारी खेली है। वह इस लिस्ट में 5वें स्थान पर हैं।
    Image Source : Twitter
    जसकरन मल्होत्रा ने साल 2021 में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ विकेटकीपर के तौर पर 173 रनों की पारी खेली है। वह इस लिस्ट में 5वें स्थान पर हैं।