Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. पाकिस्तान से टेस्ट सीरीज खेलना चाहते हैं रोहित शर्मा, इन बातों ने चौंकाया

पाकिस्तान से टेस्ट सीरीज खेलना चाहते हैं रोहित शर्मा, इन बातों ने चौंकाया

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra Published on: April 18, 2024 18:26 IST
  • पाकिस्तान से टेस्ट सीरीज खेलना चाहते हैं रोहित शर्मा, इन बातों ने चौंकाया
    Image Source : pti
    पाकिस्तान से टेस्ट सीरीज खेलना चाहते हैं रोहित शर्मा, इन बातों ने चौंकाया
  • भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ न्यूट्रल वेन्यू पर टेस्ट क्रिकेट खेलने में कोई समस्या नहीं है, उनका कहना है कि पाकिस्तान की पास बेजोड़ गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ शानदार मुकाबला होगा।
    Image Source : pti
    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ न्यूट्रल वेन्यू पर टेस्ट क्रिकेट खेलने में कोई समस्या नहीं है, उनका कहना है कि पाकिस्तान की पास बेजोड़ गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ शानदार मुकाबला होगा।
  • भारत और पाकिस्तान ने 2008 के बाद से द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला है। दोनों देश हालांकि आईसीसी और एसीसी के टूर्नामेंट में नियमित रूप से भिड़ते रहते हैं। दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला साल 2023 में वनडे विश्व कप के दौरान खेला गया था।
    Image Source : pti
    भारत और पाकिस्तान ने 2008 के बाद से द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला है। दोनों देश हालांकि आईसीसी और एसीसी के टूर्नामेंट में नियमित रूप से भिड़ते रहते हैं। दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला साल 2023 में वनडे विश्व कप के दौरान खेला गया था।
  • रोहित शर्मा ने कहा कि उनका मानना है कि अगर हम विदेशों में खेलते हैं तो वे एक अच्छी टीम, शानदार गेंदबाजी आक्रमण है और अच्छी प्रतिस्पर्धा होगी। यह पूछने पर कि क्या इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया जैसे न्यूट्रल वेन्यू पर भारत-पाक टेस्ट संभव है तो उन्होंने कहा कि  मुझे पाकिस्तान के खिलाफ खेलना अच्छा लगेगा, यह दोनों टीम के बीच एक शानदार मुकाबला होगा। हम आईसीसी ट्रॉफियों में उनके खिलाफ खेलते हैं।
    Image Source : getty
    रोहित शर्मा ने कहा कि उनका मानना है कि अगर हम विदेशों में खेलते हैं तो वे एक अच्छी टीम, शानदार गेंदबाजी आक्रमण है और अच्छी प्रतिस्पर्धा होगी। यह पूछने पर कि क्या इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया जैसे न्यूट्रल वेन्यू पर भारत-पाक टेस्ट संभव है तो उन्होंने कहा कि मुझे पाकिस्तान के खिलाफ खेलना अच्छा लगेगा, यह दोनों टीम के बीच एक शानदार मुकाबला होगा। हम आईसीसी ट्रॉफियों में उनके खिलाफ खेलते हैं।
  • उधर भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई का कहना है कि पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट पर कोई भी फैसला सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगा जिसने अब तक चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं दी है। दूसरी तरफ पाकिस्तान भारत के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलने के लिए जोर दे रहा है।
    Image Source : pti
    उधर भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई का कहना है कि पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट पर कोई भी फैसला सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगा जिसने अब तक चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं दी है। दूसरी तरफ पाकिस्तान भारत के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलने के लिए जोर दे रहा है।
  • पिछले साल भारत ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने से इनकार कर दिया था जो अंततः हाइब्रिड मॉडल में आयोजित किया गया था। पाकिस्तान में भारत के सभी निर्धारित मैच श्रीलंका में स्थानांतरित कर दिए गए।
    Image Source : getty
    पिछले साल भारत ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने से इनकार कर दिया था जो अंततः हाइब्रिड मॉडल में आयोजित किया गया था। पाकिस्तान में भारत के सभी निर्धारित मैच श्रीलंका में स्थानांतरित कर दिए गए।