Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. इन 3 एक्टिव क्रिकेटरों ने खेले हैं सबसे ज्यादा टेस्ट मैच

इन 3 एक्टिव क्रिकेटरों ने खेले हैं सबसे ज्यादा टेस्ट मैच

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 03, 2020 22:12 IST
  • वैसे तो भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के नाम सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है। लेकिन सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले एक्टिव खिलाड़ियों के बारे में शायद ही आप जानते होंगे। तो आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो सबसे ज्यादा टेस्ट मैच के रिकॉर्ड के साथ क्रिकेट में अभी भी एक्टिव हैं।
    Image Source : Getty

    वैसे तो भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के नाम सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है। लेकिन सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले एक्टिव खिलाड़ियों के बारे में शायद ही आप जानते होंगे। तो आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो सबसे ज्यादा टेस्ट मैच के रिकॉर्ड के साथ क्रिकेट में अभी भी एक्टिव हैं।

  • न्यूजीलैंड के रॉस टेलर तीसरे सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले एक्टिव खिलाड़ी हैं। रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड की ओर से 101 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और अभी भी उनका शानदार प्रदर्शन जारी है।
    Image Source : AP

    न्यूजीलैंड के रॉस टेलर तीसरे सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले एक्टिव खिलाड़ी हैं। रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड की ओर से 101 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और अभी भी उनका शानदार प्रदर्शन जारी है।

  • सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले एक्टिव खिलाड़ियों की बात करें, तो इसमें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड दूसरे स्थान पर हैं। ब्रॉड अभी तक 138 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और अभी भी खेल रहे हैं।
    Image Source : Getty Images

    सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले एक्टिव खिलाड़ियों की बात करें, तो इसमें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड दूसरे स्थान पर हैं। ब्रॉड अभी तक 138 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और अभी भी खेल रहे हैं।

  • इस मामलें में इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पहले स्थान पर हैं। एंडरसन 151 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और वर्तमान में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले एक्टिव खिलाड़ी हैं।
    Image Source : Getty Images

    इस मामलें में इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पहले स्थान पर हैं। एंडरसन 151 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और वर्तमान में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले एक्टिव खिलाड़ी हैं।