1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. वर्ल्ड क्रिकेट के 5 ऐसे खिलाड़ी, जिन्होंने टेस्ट डेब्यू में दोहरा शतक जड़ रच दिया इतिहास

वर्ल्ड क्रिकेट के 5 ऐसे खिलाड़ी, जिन्होंने टेस्ट डेब्यू में दोहरा शतक जड़ रच दिया इतिहास

India TV Hindi Photo Desk India TV Hindi Photo Desk
Published on: June 03, 2020 22:12 IST
  • टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए शतक जड़ना हर खिलाड़ी के लिए सपना होता है और कई खिलाड़ी ये कारनामा करने में सफल भी रहे हैं। लेकिन क्रिकेट की दुनिया में सिर्फ 5 ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने करियर के पहले ही टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा है। आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में.....
    Image Source : Getty

    टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए शतक जड़ना हर खिलाड़ी के लिए सपना होता है और कई खिलाड़ी ये कारनामा करने में सफल भी रहे हैं। लेकिन क्रिकेट की दुनिया में सिर्फ 5 ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने करियर के पहले ही टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा है। आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में.....

  • इंग्लैंड के टिप फोस्टर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में डेब्यू करते हुए दोहरा शतक लगाने वाल पहले बल्लेबाज थे। फोस्टर ने 11 दिसंबर 1903 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 287 रन पारी खेली थी जिसमें 37 चौके शामिल थे।
 
    Image Source : Getty/Wikipedia

    इंग्लैंड के टिप फोस्टर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में डेब्यू करते हुए दोहरा शतक लगाने वाल पहले बल्लेबाज थे। फोस्टर ने 11 दिसंबर 1903 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 287 रन पारी खेली थी जिसमें 37 चौके शामिल थे।

     

  • टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू टेस्ट खेलते हुए दोहरा शतक लगाने का दूसरी बार कारनामा वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर लॉरेंस रोवे ने किया। लॉरेंस 1972 में जमैका में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाते हुए 19 चौके और 1 छक्के के साथ 214 रन की पारी खेली।
    Image Source : Getty

    टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू टेस्ट खेलते हुए दोहरा शतक लगाने का दूसरी बार कारनामा वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर लॉरेंस रोवे ने किया। लॉरेंस 1972 में जमैका में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाते हुए 19 चौके और 1 छक्के के साथ 214 रन की पारी खेली।

  • श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ब्रेंडन केरुप्पू डेब्यू टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। ब्रेंडन ने 1999 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 201 रन की नाबाद पारी खेली।
    Image Source : Getty

    श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ब्रेंडन केरुप्पू डेब्यू टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। ब्रेंडन ने 1999 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 201 रन की नाबाद पारी खेली।

  • साल 1999 में ही न्यूजीलैंड के मैथ्यू सिंक्लेर ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जमाया। इस मैच में सिंक्लेर ने 22 चौके जड़ते हुए 214 की पारी खेली थी।
    Image Source : Getty

    साल 1999 में ही न्यूजीलैंड के मैथ्यू सिंक्लेर ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जमाया। इस मैच में सिंक्लेर ने 22 चौके जड़ते हुए 214 की पारी खेली थी।

  • टेस्ट क्रिकेट में आखिरी बार डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने का कारनामा दक्षिण अफ्रीका के जैक रुडोल्फ ने किया। रुडोल्फ ने 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू मैच में शानदार 222 रन की नाबाद पारी खेली थी। इस पारी के दौरान उन्होंने 29 चौके और 2 छक्के जड़े थे।
 
    Image Source : Getty

    टेस्ट क्रिकेट में आखिरी बार डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने का कारनामा दक्षिण अफ्रीका के जैक रुडोल्फ ने किया। रुडोल्फ ने 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू मैच में शानदार 222 रन की नाबाद पारी खेली थी। इस पारी के दौरान उन्होंने 29 चौके और 2 छक्के जड़े थे।

     

Next Photo Gallery
X