1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. इन 3 रिकॉर्ड्स को शायद ही तोड़ पाएंगे विराट कोहली

इन 3 रिकॉर्ड्स को शायद ही तोड़ पाएंगे विराट कोहली

India TV Hindi Photo Desk India TV Hindi Photo Desk
Published on: June 27, 2020 23:31 IST
  • इसमें कोई शक नहीं है कि विराट कोहली मौजूदा समय के शानदार बल्लेबाज हैं। कोहली के खेल का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 70 शतक जड़ चुके हैं। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि वह सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे। कोहली भले ही ये रिकॉर्ड तोड़ दें, लेकिन कई ऐसे रिकॉर्ड हैं जिन्हें कोहली शायद ही तोड़ पाएं। आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ रिकॉर्ड पर....
    Image Source : Getty Images

    इसमें कोई शक नहीं है कि विराट कोहली मौजूदा समय के शानदार बल्लेबाज हैं। कोहली के खेल का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 70 शतक जड़ चुके हैं। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि वह सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे। कोहली भले ही ये रिकॉर्ड तोड़ दें, लेकिन कई ऐसे रिकॉर्ड हैं जिन्हें कोहली शायद ही तोड़ पाएं। आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ रिकॉर्ड पर....

  • टेस्ट में विराट कोहली क्लासिक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और जमीनी शॉट्स खेलना ज्यादा पसंद करते हैं। कोहली ने 145 पारियों में अब तक महज 22 छक्के ही जड़े हैं जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनके लिए टेस्ट में ब्रेंडन मैकुलम के सबसे ज़्यादा 107 छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ना कितना मुश्किल होगा।
 
    Image Source : Instagram/virat.kohli

    टेस्ट में विराट कोहली क्लासिक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और जमीनी शॉट्स खेलना ज्यादा पसंद करते हैं। कोहली ने 145 पारियों में अब तक महज 22 छक्के ही जड़े हैं जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनके लिए टेस्ट में ब्रेंडन मैकुलम के सबसे ज़्यादा 107 छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ना कितना मुश्किल होगा।

     

  • सबसे ज्यादा 200 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम हैं। वहीं, 31 साल के कोहली ने अभी तक महज 86 टेस्ट मैच ही खेलें है। ऐसे में उनको सचिन के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 115 टेस्ट खेलने होंगे जोकि काफी मुश्किल नजर आ रहा है।
 
    Image Source : Getty Images

    सबसे ज्यादा 200 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम हैं। वहीं, 31 साल के कोहली ने अभी तक महज 86 टेस्ट मैच ही खेलें है। ऐसे में उनको सचिन के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 115 टेस्ट खेलने होंगे जोकि काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

     

  • रोहित शर्मा के नाम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 दोहरे शतक दर्ज हैं जबकि विराट अभी तक एक भी दोहरा शतक नहीं जड़ पाए हैं। लिहाजा वनडे में कोहली अपने साथी खिलाड़ी रोहित के दोहरे शतक का रिकॉर्ड शायद ही तोड़ पाए।
    Image Source : Getty Images

    रोहित शर्मा के नाम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 दोहरे शतक दर्ज हैं जबकि विराट अभी तक एक भी दोहरा शतक नहीं जड़ पाए हैं। लिहाजा वनडे में कोहली अपने साथी खिलाड़ी रोहित के दोहरे शतक का रिकॉर्ड शायद ही तोड़ पाए।

Next Photo Gallery
X