1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. विश्व कप 2019, बांग्लादेश बनाम भारत: रोहित के रिकॉर्ड शतक के दम पर सेमीफाइनल में जगह पक्की करने वाली दूसरी टीम बनी भारत

विश्व कप 2019, बांग्लादेश बनाम भारत: रोहित के रिकॉर्ड शतक के दम पर सेमीफाइनल में जगह पक्की करने वाली दूसरी टीम बनी भारत

India TV Photo Desk India TV Photo Desk
Published on: July 02, 2019 23:46 IST
  • भारत ने आज बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 180 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की।
    1/6

    भारत ने आज बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 180 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की।

  • इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने अपना चौथा शतक लगाया और एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारी की बराबरी की। रोहित ने इस मैच में 104 और केएल राहुल ने 77 रन बनाए
    2/6

    इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने अपना चौथा शतक लगाया और एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारी की बराबरी की। रोहित ने इस मैच में 104 और केएल राहुल ने 77 रन बनाए

  • लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश जानती थी कि इस मैच में जीत हासिल करने के लिए एक बार फिर शाकिब को कमाल करना होगा। शाकिब ने अच्छी बल्लेबाजी की और जब तक मैदान पर थे टीम की उम्मीदें जिंदा थीं, लेकिन हार्दिक पांड्या ने 34वें ओवर की पांचवीं गेंद पर शाकिब को आउट कर बांग्लादेश की जीत की उम्मीदें खत्म कर दीं। शाकिब ने 74 गेंदों का सामना किया और छह चौकों की मदद से 66 रन बनाए।
    3/6

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश जानती थी कि इस मैच में जीत हासिल करने के लिए एक बार फिर शाकिब को कमाल करना होगा। शाकिब ने अच्छी बल्लेबाजी की और जब तक मैदान पर थे टीम की उम्मीदें जिंदा थीं, लेकिन हार्दिक पांड्या ने 34वें ओवर की पांचवीं गेंद पर शाकिब को आउट कर बांग्लादेश की जीत की उम्मीदें खत्म कर दीं। शाकिब ने 74 गेंदों का सामना किया और छह चौकों की मदद से 66 रन बनाए।

  • उनके जाने के बाद सब्बीर रहमान (36) और मोहम्मद सैफउद्दीन (नाबाद 51) ने संघर्ष जारी रखा लेकिन जसप्रीत बुमराह ने 48वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट लेकर सैफउद्दीन की बेहतरीन पारी को जाया कर भारत को जीत दिलाई। 
    4/6

    उनके जाने के बाद सब्बीर रहमान (36) और मोहम्मद सैफउद्दीन (नाबाद 51) ने संघर्ष जारी रखा लेकिन जसप्रीत बुमराह ने 48वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट लेकर सैफउद्दीन की बेहतरीन पारी को जाया कर भारत को जीत दिलाई। 

  • बुमराह ने चार विकेट लिए। हार्दिक पांड्या ने भी बांग्लादेश के तीन अहम विकेट अपने नाम किए। युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला।   
    5/6

    बुमराह ने चार विकेट लिए। हार्दिक पांड्या ने भी बांग्लादेश के तीन अहम विकेट अपने नाम किए। युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला। 

     

  • इस तरह भारत ने बांग्लादेश को रोमांचक मैच में 28 रनों से मात दे आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं बांग्लादेश का इस वर्ल्ड कप में सफर समाप्त हो गया है।
    6/6

    इस तरह भारत ने बांग्लादेश को रोमांचक मैच में 28 रनों से मात दे आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं बांग्लादेश का इस वर्ल्ड कप में सफर समाप्त हो गया है।

Next Photo Gallery