Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. तस्वीरें: नॉक आउट की दौड़ से बाहर हुई दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान ने जीता 'करो या मरो' मुकाबला

तस्वीरें: नॉक आउट की दौड़ से बाहर हुई दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान ने जीता 'करो या मरो' मुकाबला

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 23, 2019 23:48 IST
  • दक्षिण अफ्रीका को 300 से अधिक का लक्ष्य देने के बाद शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान ने यहां ऐतिहासिक लॉर्डस स्टेडियम में रविवार को खेले गए विश्व कप के मैच में 49 रनों से जीत दर्ज की। 
    Image Source : Getty

    दक्षिण अफ्रीका को 300 से अधिक का लक्ष्य देने के बाद शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान ने यहां ऐतिहासिक लॉर्डस स्टेडियम में रविवार को खेले गए विश्व कप के मैच में 49 रनों से जीत दर्ज की। 

  • टूर्नामेंट में यह पाकिस्तान की दूसरी जीत है। इससे पहले, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को मात दी थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली इस जीत के बाद पाकिस्तान की टीम पांच अंकों के साथ तालिका में सातवें पायदान पर पहुंच गई है। 
    Image Source : Getty

    टूर्नामेंट में यह पाकिस्तान की दूसरी जीत है। इससे पहले, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को मात दी थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली इस जीत के बाद पाकिस्तान की टीम पांच अंकों के साथ तालिका में सातवें पायदान पर पहुंच गई है। 

  • पाकिस्तान द्वारा दिए गए 309 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 259 रन ही बना सकी। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 63 रन बनाए। 
 
    Image Source : Getty

    पाकिस्तान द्वारा दिए गए 309 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 259 रन ही बना सकी। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 63 रन बनाए। 

     

  • पाकिस्तान की ओर से शादाब खान और वहाब रियाज ने तीन-तीन विकेट लिए। मोहम्मद आमिर को दो और शाहीन अफरीदी को एक विकेट मिला। 59 गेंदों पर 89 रनों की दमदार पारी खेलने के लिए हैरिस सोहेल को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 
    Image Source : Getty Images

    पाकिस्तान की ओर से शादाब खान और वहाब रियाज ने तीन-तीन विकेट लिए। मोहम्मद आमिर को दो और शाहीन अफरीदी को एक विकेट मिला। 59 गेंदों पर 89 रनों की दमदार पारी खेलने के लिए हैरिस सोहेल को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

  • सोहेल (89) टीम के कुल योग को 300 के पार ले गए। वहाब रियाज (4) को आउट करके नगिदी ने पाकिस्तान को छठा झटका दिया। तेजी से रन बनाने के चक्कर में सोहेल भी पवेलियन लौट गए, उन्हें नगिदी ने आउट किया। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और तीन छक्के जड़े। 
    Image Source : Getty

    सोहेल (89) टीम के कुल योग को 300 के पार ले गए। वहाब रियाज (4) को आउट करके नगिदी ने पाकिस्तान को छठा झटका दिया। तेजी से रन बनाने के चक्कर में सोहेल भी पवेलियन लौट गए, उन्हें नगिदी ने आउट किया। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और तीन छक्के जड़े। 

  • सरफराज अहमद दो और खान एक रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका के लिए नगिदी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। ताहिर को दो जबकि फेहुलक्वायो और मार्कराम को एक-एक विकेट हासिल हुआ। 
 
    Image Source : Getty

    सरफराज अहमद दो और खान एक रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका के लिए नगिदी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। ताहिर को दो जबकि फेहुलक्वायो और मार्कराम को एक-एक विकेट हासिल हुआ।