Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. टेलीविजन
  4. इन कलाकारों ने निभाया भगवान शिव का रोल, दर्शकों से मिला बेशुमार प्यार

इन कलाकारों ने निभाया भगवान शिव का रोल, दर्शकों से मिला बेशुमार प्यार

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124 Published on: March 05, 2024 14:37 IST
  • भारतीय सिनेमा और टीवी इंडस्ट्री ने भगवान शिव पर कई शो और फिल्में बनाई हैं जो आज भी लोगों के बीच काफी पॉपुलर हैं। वहीं आज महाशिवरात्रि 2024 के खास मौके पर हम उन एक्टर के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने ऑन स्क्रीन भगवान शिव का रोल प्ले किया है।
    Image Source : Instagram
    भारतीय सिनेमा और टीवी इंडस्ट्री ने भगवान शिव पर कई शो और फिल्में बनाई हैं जो आज भी लोगों के बीच काफी पॉपुलर हैं। वहीं आज महाशिवरात्रि 2024 के खास मौके पर हम उन एक्टर के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने ऑन स्क्रीन भगवान शिव का रोल प्ले किया है।
  • मोहित रैना: जब भगवान शिव की भूमिका निभाने की बात आती है तो लोकप्रिय नामों में से एक मोहित रैना को शो 'देवों के देव...महादेव' में उनके महादेव के किरदार के लिए याद किया जाता है। इस शो में मौनी रॉय माता पार्वती का किरदार निभाती नजर आई थीं।
    Image Source : X
    मोहित रैना: जब भगवान शिव की भूमिका निभाने की बात आती है तो लोकप्रिय नामों में से एक मोहित रैना को शो 'देवों के देव...महादेव' में उनके महादेव के किरदार के लिए याद किया जाता है। इस शो में मौनी रॉय माता पार्वती का किरदार निभाती नजर आई थीं।
  • सौरभ जैन: टीवी के पॉपुलर एक्टर में से एक सौरभ जैन भी भगवान शिव के रोल के लिए लोगों के बीच मसबूर हैं। उन्होंने 'महाकाली - अंत ही आरंभ है' में भगवान शिव की भूमिका निभाई थीं।
    Image Source : X
    सौरभ जैन: टीवी के पॉपुलर एक्टर में से एक सौरभ जैन भी भगवान शिव के रोल के लिए लोगों के बीच मसबूर हैं। उन्होंने 'महाकाली - अंत ही आरंभ है' में भगवान शिव की भूमिका निभाई थीं।
  • रोहित बख्शी: टीवी शो 'सिया के राम' में भगवान शिव की भूमिका निभाकर रोहित बख्शी ने पौराणिक सीरीज में अपने अभिनय से दिल जीता।
    Image Source : X
    रोहित बख्शी: टीवी शो 'सिया के राम' में भगवान शिव की भूमिका निभाकर रोहित बख्शी ने पौराणिक सीरीज में अपने अभिनय से दिल जीता।
  • अमित मेहरा: 'संकटमोचन महाबली हनुमान' में अमित मेहरा ने भगवान शिव की भूमिका निभाई थी। बता दें कि भगवान हनुमान भगवान शिव के अवतारों में से एक हैं।
    Image Source : X
    अमित मेहरा: 'संकटमोचन महाबली हनुमान' में अमित मेहरा ने भगवान शिव की भूमिका निभाई थी। बता दें कि भगवान हनुमान भगवान शिव के अवतारों में से एक हैं।
  • संतोष शुक्ला: 'जय जय शिव शंकर' में भगवान शिव का संतोष शुक्ला ने इतने अच्छे से रोल प्ले किया है कि लोग आज बी उन्हें भूल नहीं पाए हैं।
    Image Source : X
    संतोष शुक्ला: 'जय जय शिव शंकर' में भगवान शिव का संतोष शुक्ला ने इतने अच्छे से रोल प्ले किया है कि लोग आज बी उन्हें भूल नहीं पाए हैं।
  • सुनील शर्मा: सीरियल 'श्री गणेश' से टीवी की दुनिया में कदम रखने वाले सुनील शर्मा भी दो बार भगवान शिव का किरदार निभा चुके हैं. सुनील 'जय मां वैष्णो देवी' में भगवान शिव बने थे।
    Image Source : X
    सुनील शर्मा: सीरियल 'श्री गणेश' से टीवी की दुनिया में कदम रखने वाले सुनील शर्मा भी दो बार भगवान शिव का किरदार निभा चुके हैं. सुनील 'जय मां वैष्णो देवी' में भगवान शिव बने थे।
  • अरुण गोविल: फेमस सीरियल 'रामायण' में राम का किरदार निभा चुके अरुण गोविल ने भी राम के किरदार के बाद सीरियल 'शिव की महिमा' में भगवान शिव की भूमिका में देखा गया है।
    Image Source : X
    अरुण गोविल: फेमस सीरियल 'रामायण' में राम का किरदार निभा चुके अरुण गोविल ने भी राम के किरदार के बाद सीरियल 'शिव की महिमा' में भगवान शिव की भूमिका में देखा गया है।
  • गुरमीत चौधरी: टीवी पर राम के रोल से फेमस हुए गुरमीत चौधरी ने अपने करियर की शुरुआत भगवान शिव के रोल से की थी। इसके बाद वो डांस रियलिटी शो 'झलक दिखला जा' में नजर आ चुके हैं।
    Image Source : X
    गुरमीत चौधरी: टीवी पर राम के रोल से फेमस हुए गुरमीत चौधरी ने अपने करियर की शुरुआत भगवान शिव के रोल से की थी। इसके बाद वो डांस रियलिटी शो 'झलक दिखला जा' में नजर आ चुके हैं।
  • 
यशोधन राणा: दूरदर्शन के शो 'ओम नमः शिवाय' में यशोधन राणा को भगवान शिव के अवतार में देखा गया था। इस में माता पार्वती की भूमिका में उनके साथ गायत्री शास्त्री थीं।
    Image Source : X
    यशोधन राणा: दूरदर्शन के शो 'ओम नमः शिवाय' में यशोधन राणा को भगवान शिव के अवतार में देखा गया था। इस में माता पार्वती की भूमिका में उनके साथ गायत्री शास्त्री थीं।