Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गुजरात में गरबा खेलते वक्त 17 साल के लड़के को आया हार्ट अटैक, नहीं बच सकी जान

गुजरात के खेड़ा में नवरात्रि के छठे दिन उस वक्त मातम का माहौल हो गया, कपडवंज खेड़ा जिले में गरबा खेलते समय अचानक दिल का दौरा पड़ने से एक 17 साल के लड़के की मौत हो गई।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: October 22, 2023 6:45 IST
young heart attack- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE गरबा खेलते समय 17 साल के युवा को दिला का दौरा

गुजरात के खेड़ा में नवरात्रि के छठे दिन उस वक्त मातम का माहौल हो गया, कपडवंज खेड़ा जिले में गरबा खेलते समय अचानक दिल का दौरा पड़ने से एक 17 साल के लड़के की मौत हो गई। इतनी कम उम्र के लड़के को दिल का दौरा पड़ने से स्थानीय लोग और उसके पैतृक गांव में मातम छा गया। मृतक का नाम वीर शाह है। लड़के के पिता रिपल शाह को जब बेटे की मौत की खबर दी गई तो उनके ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा।  

गरबा खेलते वक्त चक्कर खाकर हुआ बेहोश

न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ इस घटना की जानकारी साझा करते हुए, डॉ. आयुष पटेल (एमडी मेडिसिन) ने कहा, "एक 17 साल के लड़का, जिसका नाम वीर शाह था, वह कपडवंज के गरबा मैदान में गरबा खेल रहा था। तभी उसने चक्कर आने की शिकायत की और बेहोश हो गया। घटनास्थल पर स्वयंसेवकों की एक टीम ने तुरंत उसे कार्डियो-श्वसन पुनर्जीवन (cardio-respiratory resuscitation) दिया। हमने उसके महत्वपूर्ण अंगों की निगरानी की लेकिन कोई पल्स नहीं मिली, कोई प्रतिक्रिया नहीं थी और सांस चलने के भी कोई संकेत नहीं थे। उस लड़के को कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन (सीपीआर) भी तीन बार दी गई। हमने उसे एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचाया, लेकिन वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।"

मृतक के पिता ने की सावधानी बरने की गुजारिश
जब यह घटना हुई तब मृतक के पिता रिपल शाह और उनकी पत्नी कपड़वंज के दूसरे गरबा मैदान में नवरात्रि समारोह में शामिल होने गए थे। सूत्रों ने बताया कि बेटे की मौत की खबर मिलने के बाद उनके माता-पिता सदमे में हैं। शोक के बीच गमगीन रिपल शाह ने गरबा खेल रहे लोगों से सावधानी बरतने को कहा। उन्होंने कहा, "गरबा खेलने में सावधानी बरतें, बिना रुके इसे खेलना लगातार ना खेलें। मैंने आज अपना बच्चा खो दिया है और चाहता हूं कि किसी और के साथ ऐसी घटना न हो।"

कपडवंज शहर में आयोजकों ने रोके गरबा कार्यक्रम 
जिस मैदान में वीर शाह की मौत हुई, वहां आयोजकों ने 17 वर्षीय लड़के को श्रद्धांजलि देने के लिए दो मिनट का मौन रखा। वीर के निधन के बाद मैदान में आयोजित होने वाला गरबा स्थगित कर दिया गया। इसके अलावा, एकजुटता दिखाने के लिए, कपडवंज शहर और आसपास के क्षेत्रों के सभी गरबा आयोजकों ने भी सभी निर्धारित उत्सव कार्यक्रमों को एक दिन के लिए रोक दिया।

ये भी पढे़ं-

टिकट कटने के बाद पहली बार सामने आया कैलाश विजयवर्गीय के बेटे का बयान, नए उम्मीदवार को लेकर कही ये बात

Bank Locker में रखा कीमती सामान चोरी होने पर कितना मिलता है मुआवजा, यहां पढ़ें नियम

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement