Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

गुजरात में पिछले 24 घंटे में 226 नए कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले सामने आए

गुजरात में पिछले 24 घंटे में 226 नए कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों के साथ संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 3774 हो गई है। अहमदाबाद में 164 नए मामले सामने आए है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 28, 2020 20:55 IST
226 new Coronavirus positive cases in last 24 hours in Gujarat- India TV Hindi
226 new Coronavirus positive cases in last 24 hours in Gujarat

अहमदाबाद: गुजरात में पिछले 24 घंटे में 226 नए कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों के साथ संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 3774 हो गई है। अहमदाबाद में 164 नए मामले सामने आए है। पिछले 24 घंटे में 19 लोगों की मौत हुई है जिसके बाद कुल मृतक संख्या राज्य में 181 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने मंगलवार को इसकी जानाकारी दी। देशभर में प्रवासी मजदूर विभिन्न स्थानों पर लॉकडाउन के कारण फंसे हुए है। ऐसे में मंगलावर को सूरत जिले में अपने घर भेजने की मांग करते हुए सैकड़ों प्रवासी मजदूर आज सड़कों पर उतर आए और उन्होंने एक इलाके में निर्माणाधीन एक इमारत में तोड़फोड़ की तथा कुछ वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने कहा कि सूरत के खजोद इलाके में डायमंड बोर्स कॉम्प्लेक्स के निर्माण ठेकेदारों ने इन मजदूरों को काम पर लगाया था। 

पुलिस उपायुक्त (जोन-3) विधि चौधरी ने कहा कि जब मजदूरों को पता चला कि उनके ठेकेदार जिला कलेक्टर की अनुमति लेकर निर्माण कार्य को तेज करने के लिए गुजरात के अन्य हिस्सों से और मजदूरों को लेकर आए हैं, तो प्रवासी श्रमिकों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। चौधरी ने कहा, ‘‘वे निर्माण स्थल पर बाहर से आए मजदूरों को देखकर नाराज हो गए। 

उन्होंने दावा किया कि ये बाहरी लोग कोरोना वायरस का संक्रमण फैला सकते हैं। इसके बाद इन लोगों ने मांग करनी शुरू कर दी कि जब बाहर से यहां मजदूरों को लाने की अनुमति मिल सकती है तो वे हमें अपने गांव जाने की इजाजत क्यों नहीं दे सकते। इसके बाद हिंसक माहौल हो गया।’’ उन्होंने कहा कि नाराज मजदूरों ने निर्माणाधीन स्थल के प्रशासनिक कार्यालय और पास में खड़ी दो कारों को क्षतिग्रस्त कर दिया। 

अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।’’ इससे पहले सुबह एक अलग घटना में कुछ स्थानीय लोगों ने सूरत के डिंडोली इलाके में लॉकडाउन का पालन कराने की कोशिश कर रहे सुरक्षा बलों पर कथित तौर पर पत्थर फेंके, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। पुलिस उपाधीक्षक (जोन-1) आर पी बरोट ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों पर हमले के मामले में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement