Friday, April 26, 2024
Advertisement

अहमदाबाद में एएमसी ने कोविड-19 नियमों के उल्लंघन को लेकर Alpha One Mall किया सील

सोशल डिस्टेंसिंग नियमों के उल्लंघन को लेकर अहमदाबाद का Alpha One Mall को सील कर दिया गया है। Alpha One Mall को सील करने की कार्रवाई अहमदाबाद नगर निगम (AMC) की ओर से की गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 03, 2020 21:19 IST
Ahmedabad's biggest mall sealed over COVID-19 norm violations- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Ahmedabad's biggest mall sealed over COVID-19 norm violations

गुजरात: सोशल डिस्टेंसिंग नियमों के उल्लंघन को लेकर अहमदाबाद का Alpha One Mall को सील कर दिया गया है। Alpha One Mall को सील करने की कार्रवाई अहमदाबाद नगर निगम (AMC) की ओर से की गई है। अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए गुजरात में लागू दिशा-निर्देशों के कथित उल्लंघन को लेकर सोमवार (3 अगस्त) को यहां 'अहमदाबाद वन' मॉल को सील कर दिया। अहमदाबाद के वस्त्रापुर क्षेत्र स्थित 'अहमदाबाद वन' शहर का सबसे बड़ा मॉल माना जाता है। इसमें कई शोरूम और रेस्त्रां हैं और इस मॉल में हजारों आगंतुक आते हैं।

गुजरात में मॉल संचालित करने की अनुमति दी गई है, लेकिन उन्हें भीड़ प्रबंधन के लिए जारी दिशानिर्देशों और एकदूसरे से दूरी बनाने के नियम सहित कोविड-19 से संबंधित अन्य मानदंडों का पालन करने का निर्देश दिया गया है। नगर निगम के अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को रक्षाबंधन से पहले खरीदारी के लिए मॉल में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। एएमसी के ठोस अपशिष्ट प्रबंधन विभाग के निदेशक हर्षद सोलंकी ने कहा, 'रविवार को भी इसी तरह के दृश्य देखे गए। आज, एएमसी की एक टीम ने लोगों को बिना मास्क के दुकानों के अंदर घूमते हुए देखा और वे लोग एकदूसरे से दूरी भी नहीं बना रहे थे।'

एएमसी के उप निदेशक एम बी शाह ने कहा कि एएमसी टीम ने पहले आगंतुकों और दुकानदारों को जगह खाली करने के लिए कहा और उसके बाद पूरे परिसर को सील कर दिया गया। शाह ने कहा, 'हमने कई आगंतुकों को बिना मास्क पहने मॉल के अंदर घूमते देखा। एकदूसरे से दूरी बनाये रखने के नियम का भी पालन नहीं किया जा रहा था। इससे संक्रमण हो सकता है। हमने मॉल को अनिश्चित अवधि के लिए सील कर दिया है।' शाह ने चेतावनी दी कि नियमों का पालन नहीं करने वाले अन्य मॉल के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement