Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

गुजरात के लोगों से CM भूपेंद्र पटेल ने की अपील, कहा- 'अमृत काल' को 'कर्तव्य काल' में बदलने का संकल्प लें

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने लोगों से 'अमृतकाल' को 'कर्तव्य काल' में बदलने की अपील की। उन्होंने कहा कि भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर एवं विकसित देश बनाने का संकल्प लें।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: August 15, 2023 18:22 IST
गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल- India TV Hindi
Image Source : PTI गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मंगलवार को लोगों से 'अमृतकाल' को 'कर्तव्य काल' में बदलने और भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर एवं विकसित देश बनाने का संकल्प लेने की अपील की। पटेल ने 77वें स्वतंतत्रा दिवस के मौके पर दक्षिण गुजरात के वलसाड जिले में एक कार्यक्रम में ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री पटेल ने यह कहते हुए अपनी सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित कि वह चक्रवात बिपरजॉय के दौरान किसी की भी मौत नहीं होने देने के लक्ष्य को हासिल करने में सफल रही है।

 चक्रवात बिपरजॉय पर बोले सीएम

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि गुजरात की वर्तमान सरकार ने चक्रवात बिपरजॉय के दौरान समयबद्ध तरीके से एक लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। उन्होंने कहा कि भारत की विकास यात्रा अमृत काल में कदम रख चुकी है। हम सभी 'अमृत काल' को 'कर्तव्य काल' में बदलने और भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर एवं विकसित देश बनाने का संकल्प लें। सीएम ने कहा कि औपनिवेशक मानसिकता को उखाड़ फेंकने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को साकार करें। 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की अपील

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल ने गुजरात की राजधानी गांधीनगर में प्रदेश पार्टी मुख्यालय 'कमलम' में तिरंगा फहराया और हर नागिरिक से देश को आगे ले जाने का संकल्प लेने की अपील की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शक्तिसिंह गोहिल ने प्रदेश के पार्टी नेताओं की मौजूदगी में अहमदाबाद में पार्टी मुख्यालय में ध्वजारोहण किया। 

धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस 

पूरे गुजरात में लोगों ने धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया और कई आवासीय एवं वाणिज्यिक भवनों को तिरंगे से सजा हुआ देखा गया। कई सरकारी एवं निजी संस्थानों एवं कंपनियों ने ध्वजारोहण कर स्वतंत्रता दिवस मनाया। कई आवासीय सोसायटियों में भी कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। वहीं, राज्य में विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement