Sunday, April 28, 2024
Advertisement

फर्जी CMO अधिकारी बन SP को किया कॉल, फिर आरोपी को रिहा करने का दिया आदेश, जांच हुई तो ऐसे हुए खुलासे

गुजरात में एक नकली सीएमओ अधिकारी पकड़ा गया है। आरोपी को छुड़ाने के लिए फर्जी सीएमओ अधिकारी ने जामनगर एसपी को फोन मिला दिया। फिर उसने खुद को सीएमओ अधिकारी बताकर साइबर क्राइम के आरोपी को रिहा करने का आदेश दिया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 14, 2023 22:03 IST
पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार- India TV Hindi
पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

हाल ही में गुजरात के किरण पटेल को जम्मू-कश्मीर में नकली अधिकारी बनकर ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। कुछ दिन पूर्व अहमदाबाद में ही एक नकली एनआईए अधिकारी को पुलिस ने पकड़ा था। अब नकली सीएमओ ऑफिसर भी पकड़ा गया है, जिसने आरोपी को छुड़ाने के लिए फर्जी CMO अधिकारी बनकर जामनगर SP को फोन कर दिया और एक आरोपी को छोड़ने के लिए आदेश दिया।

खुद को सीएमओ अधिकारी बताया

दरअसल, गुजरात पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसने कथित तौर पर खुद को मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) का अधिकारी बताया और जामनगर के पुलिस अधीक्षक से साइबर अपराध मामले में गिरफ्तार एक आरोपी को रिहा करने के लिए कहा। एसपी को फोन कर खुद को सीएमओ अधिकारी बताया। पुलिस ने जानकारी दी कि निकुंज पटेल नाम के आरोपी ने 10 अगस्त को जामनगर के पुलिस अधीक्षक प्रेमसुख डेलू के आधिकारिक नंबर पर व्हाट्सएप कॉल किया। उसने खुद को सीएमओ अधिकारी बताया था और साइबर अपराध में गिरफ्तार आरोपी अमीर असलम को रिहा करने के लिए फोन पर आदेश दे दिया। 

फोन नंबर को ट्रैक कर पुलिस ने पकड़ा

वहीं, आरोपी ने पुलिस अधिकारी को यह भी कहा था कि उसकी असलम से फोन पर बात कराई जाए। असलम को हाल ही में साइबर अपराध से संबंधित अपराध में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद पुलिस अधिकारी ने इस मामले की जांच की। जांच के बाद पता चला कि एसपी को जिस फोन नंबर से कॉल आया था वह सीएमओ के किसी अधिकारी का नहीं था। फोन नंबर को ट्रैक करते हुए पुलिस ने पटेल का पता लगाया। इसके बाद पटेल को शनिवार को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया गया, फिर उसे जामनगर लाया गया।

- हरदीप भोगल की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement