Thursday, April 25, 2024
Advertisement

धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार हुई ठग किरन पटेल की पत्नी, इसने भी किये हैं बड़े-बड़े कांड!

ताजा FIR में आरोप लगाया गया है कि किरन ने अहमदाबाद के पॉश इलाके में स्थित इस बंगले के मालिक का भरोसा जीतकर उनका मकान हथियाना चाहा।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: March 29, 2023 8:58 IST
Conman Kiran Patel, Kiran Patel PMO, Kiran Patel Fraud, Kiran Patel Malini Patel- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/BANSIJPATEL किरन पटेल और मालिनी पटेल।

अहमदाबाद: जम्मू-कश्मीर में खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का सीनियर अफसर बताकर सरकारी सुविधाएं लेने के आरोपी गिरफ्तार कथित ठग किरन पटेल की पत्नी को भी मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि उसके ऊपर एक वरिष्ठ नागरिक का बंगला हड़पने की कोशिश का आरोप है। बता दें कि किरन पटेल की गिरफ्तारी के कुछ दिनों बाद 22 मार्च को दंपती के खिलाफ इस संबंध में FIR दर्ज की गई थी जिसके बाद से ही मालिनी पटेल फरार थी।

मालिनी और किरन पर पहले से ही कई मुकदमे

अहमदाबाद शहर की क्राइम ब्रांच की प्रेस रिलीज के मुताबिक, मालिनी को भरुच जिले के जम्बुसर कस्बे में उसके रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार कर अहमदाबाद लाया गया है। शहर के नरोदा थाने में दर्ज धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश के मामले में 2017 में मालिनी को गिरफ्तार किया गया था। किरन पटेल के खिलाफ भी गुजरात में ऐसे कम से कम 4 मामले दर्ज हैं और अतीत में उसे भी गिरफ्तार किया गया था। ताजा FIR में आरोप लगाया गया है कि किरन ने अहमदाबाद के पॉश इलाके में स्थित इस बंगले के मालिक का भरोसा जीतकर उनका मकान हथियाना चाहा।

बंगले पर कब्जा करने के लिए कुछ यूं चली चाल
किरन ने मकान मालिक से कहा था कि वह ‘पीएमओ में फर्स्ट ग्रेड का ऑफिसर’ और राजनेताओं का करीबी है। अहमदाबाद के शिलाज इलाके में स्थित इस बंगले के मालिक व शिकायतकर्ता 63 वर्षीय जगदीश चावड़ा निजी कारणों से इसे बेचना चाहते थे। किरन फरवरी 2022 में चावड़ा से मिला और खुद को ‘रियल एस्टेट एजेंट’ बताया। उसने चावड़ा से कहा कि मकान की मरम्मत कराने के बाद वह अच्छी कीमत पर बिक जाएगा। चावड़ा का भरोसा जीतने के लिए किरन ने खुद को ‘PMO का प्रथम श्रेणी का अधिकारी’ और एक कैफे चेन का पार्टनर बताया।

चावड़ा के बंगले में किरन ने किया गृह प्रवेश
FIR के मुताबिक, चावड़ा जब बंगले की मरम्मत कराने के लिए मान गए तो किरन, मालिनी और एक इंटीरियर डिजाइनर ने काम शुरू किया और किश्तों में उनसे 35 लाख रुपये लिए। मकान की मरम्मत के दौरान चावड़ा शेला इलाके में स्थित अपने मित्र के घर पर रहने लगे। कुछ समय बाद चावड़ा को पता लगा कि किरन और उसकी पत्नी ने बंगले के आगे अपने नाम का ‘नेमप्लेट’ लगा लिया है और मकान मालिकों की तरह गृहप्रवेश भी किया है। पुलिस के मुताबिक, इस बारे में सवाल करने पर पटेल पति-पत्नी ने मरम्मत का काम पूरा नहीं किया और बंगला छोड़कर चले गए।

किरन पटेल ने चावड़ा को ही भेज दिया नोटिस
किरन पटेल और उसकी पत्नी के बंगले से जाने के बाद चावड़ा और उनके परिवार के लोग फिर से अपने मकान में रहने लगे। FIR के मुताबिक, चावड़ा को अगस्त 2022 में अदालती नोटिस के जरिए पता चला कि किरन ने मकान के आगे लगे नेमप्लेट और गृहप्रवेश पूजा के आमंत्रण पत्र की तस्वीरों की मदद से मकान पर मालिकाना हक का दावा दीवानी अदालत में किया है। नोटिस मिलने बाद चावड़ा ने किरन और उसकी पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement