Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

एक ही शख्स से था दोनों को प्रेम, मां ने मना किया तो बेटी ने प्रेमी संग मिलकर करा दी हत्या; हुआ खुलासा

गुजरात के भुज से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक लड़की ने अपने प्रमी और एक अन्य आरोपी के साथ मिलकर अपनी ही मां की हत्या करा दी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 04, 2023 12:17 IST
हत्या में शामिल दोनों आरोपी- India TV Hindi
हत्या में शामिल दोनों आरोपी

गुजरात के भुज के माधापार में रहने वाली एक नाबालिग लड़की ने अपने प्रेमी और एक अन्य अपराधी के साथ मिलकर अपनी मां की हत्या कर दी। मुख्य आरोपी ने पहले 38 वर्षीय मां के साथ अवैध संबंध बनाए। इसके बाद उसकी 17 वर्षीय बेटी को प्रेम जाल में फंसाया। जब लड़की की मां को इस बारे में पता चला तो अपराधी ने उसे मुंद्रा के हमीरामोरा इलाके में ले गया और उसकी हत्या कर दी।

मृतक के दूसरे पति ने दी शिकायत 

पुलिस ने बताया कि मुंद्रा मरीन पुलिस स्टेशन ने जूनागढ़ के मूल निवासी और वर्तमान में माधापार नवावास में रहने वाले जितेंद्र गिरधरलाल भट्ट की शिकायत के मुताबिक अपराधी योगेश कमलप्रसाद जोतियाना, नाराण बाबू जोगी पारधी और एक नाबालिक लड़की (जिसकी हत्या हुई है उसकी बेटी) के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायतकर्ता की मृतक पत्नी लक्ष्मी बेन वेकरिया ने अपने पहले पति के साथ अनबन की वजह से नौ साल पहले तलाक लिया था। लक्ष्मी ने फिर दूसरी शादी की। मृतक के दूसरे पति ने बताया कि लक्ष्मी के अपने पिछले पति से तीन बेटे और एक बेटी थी। इनमें से बेटा चेतन और 17 वर्षीय बेटी उनके साथ रहती थी और पत्नी लक्ष्मी रंग-रोगन का काम करती थी।

लक्ष्मी के घर आते-जाते उसकी बेटी पर पड़ी नजर

रंग-रोगन के कामकाज के दौरान वो अपराधी योगेश के संपर्क में आई। इसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और फिर अपराधी योगेश ने लक्ष्मी के साथ अवैध संबंध बनाए। लक्ष्मी से मिलने के लिए योगेश अक्सर उसके घर जाता था। इस पर जब उसके पति ने आपत्ति जताई तो लक्ष्मी ने कहा कि वो मुझसे मिलने आएगा तुमसे जो बन सके तुम कर लो। इसके बाद अपराधी की बुरी नजर लक्ष्मी की 17 वर्षीय बेटी पर पड़ी और उसने उसे प्रेम जाल में फंसा लिया। जब लक्ष्मी और उसके पति को इस पूरी घटना के बारे में पता चला, तो उन्होंने नाबालिग बेटी को उससे दूर रहने के लिए कहा। हालांकि, नाबालिक लड़की पूरी तरह से अपराधी योगेश के प्रेम जाल में फस चुकी थी और वो बार-बार योगेश से मिलने के लिए जाती थी। 

बहाना बनाकर लक्ष्मी को लेकर गया आरोपी

दोनों का मिलना लक्ष्मी ने बंद करवाया तो फिर नाबालिग लड़की और उसके प्रेमी योगेश ने दोनों के बीच आने वाली लड़की की मां लक्ष्मी का कांटा निकालने की साजिश रची। पिछले 10 जुलाई को लक्ष्मी से योगेश मिलने आया और उसको कहा कि कुछ बात शेयर करनी है। बहाना बनाकर लक्ष्मी को अपने एक दोस्त नाराण (दूसरा आरोपी है) की वैगन आर गाड़ी में मुंद्रा के हमीरामोरा इलाके के समुद्र तट पर ले गया, जहां उसकी हत्या कर दी। लक्ष्मी का शव मिलने के बाद मुंद्रा मरीन पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया और जांच शुरू की, जिसके बाद यह पूरा प्रेमजाल का मामला सामने आया। पुलिस ने अपराधी और नाबालिग लड़की को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

- अली मोहमद चाकी की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement