Friday, June 14, 2024
Advertisement

गुजरात के भावनगर में झील में डूबने से 4 लड़कियों की मौत, मृतकों में दो सगी बहनें

गुजरात में झील में झूबने से चार लड़कियों की मौत हो गई। इनमे से दो सगी बहनें थीं। मृतकों की उम्र 9 साल से 17 साल के बीच में है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 21, 2024 16:29 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE-ANI सांकेतिक तस्वीर

भावनगर: गुजरात के भावनगर शहर में मंगलवार को नहाने के लिए झील में गईं चार नाबालिग लड़कियां डूब गईं जिसमें दो बहनें भी शामिल हैं। मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रद्युम्नसिंह जडेजा ने बताया कि घटना शहर में मानव निर्मित झील बोर तलाब की है। उन्होंने बताया कि नौ से 17 साल की उम्र की पांच नाबालिग लड़कियां एक महिला के साथ झील पर गई थीं। जडेजा ने बताया कि जब महिला झील के किनारे कपड़े धो रही थी तभी लड़कियां नहाने के लिए जलाशय में कूद गईं और डूबने लगीं। 

मृतकों की हुई पहचान

उन्होंने बताया कि 12 साल की एक लड़की को बचा लिया गया और इलाज के लिए एक सरकारी अस्पताल भेजा गया जबकि चार अन्य लड़कियां डूब गईं। अधिकारी ने बताया, ''हमें दोपहर करीब 12 बजकर 20 मिनट पर घटना की सूचना मिली, जिसके बाद एक बचाव दल को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया।'' बोर्तालाव थाने के एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान आर्यनाबेन डाभी (17), काजल (12), राशि (नौ) और उसकी बहन कोमल (13) के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि बचाई गई लड़की डूबने वाली दो बहनों की सगी बहन है।

कैसे हुआ हादसा

जडेजा ने कहा कि जब महिला झील के किनारे कपड़े धो रही थी, तो नाबालिग नहाने के लिए जलाशय में कूद गए और वे सभी डूबने लगे नाबालिग लड़कियों को बचाने की कोशिश की गई लेकिन वे जिंदा नहीं बच पाईं। उन्होंने बताया कि 12 साल की एक लड़की को बचाया गया और इलाज के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया। जहां पर उनका इलाज चल रहा है।

इनपुट-भाषा  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement