Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Gujarat: कच्छ में हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी के बाद हालात बिगड़े, रविवार को होने वाला है पीएम मोदी का दौरा

Gujarat: अधिकारियों ने बताया कि किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है। भूकंप में जान गंवाने वाले लोगों के लिए बनाए गए ‘स्मृति वन’ स्मारक से माधापुर केवल 4 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस स्मारक का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को उद्घाटन करने वाले हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: August 27, 2022 13:57 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • इलाके में साम्प्रदायिक तनाव के हालात
  • एक युवक की हत्या पर आक्रोशित
  • एक समुदाय ने उपासना स्थल और दुकानों पर की तोड़फोड़

Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में 27 अगस्त यानी आज से दो दिन की यात्रा पर हैं। पीएम मोदी 28 अगस्त को कच्छ जिले का दौरा करेंगे। यहां वे स्मृति वन समेत करीब एक दर्जन प्रोजेक्ट का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसी बीच गुजरात के कच्छ जिले के माधापुर गांव में हुई एक हत्या के मामले में वांछित एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना को लेकर साम्प्रदायिक तनाव उत्पन्न हो गया था। अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। 

एक समुदाय ने एक उपासना स्थल और दुकानों पर की तोड़फोड़

अधिकारियों ने बताया कि किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है। भूकंप में जान गंवाने वाले लोगों के लिए बनाए गए ‘स्मृति वन’ स्मारक से माधापुर केवल 4 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस स्मारक का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को उद्घाटन करने वाले हैं। माधापुर में शुक्रवार को एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के लोगों के एक उपासनास्थल और दुकानों पर हमला किया था और तोड़फोड़ की थी।

एक युवक की हत्या पर आक्रोशित

पुलिस ने बताया था कि भुज के बाहरी क्षेत्र स्थित माधापुर के रबारी समुदाय के लोग परेश रबारी नामक युवक की हत्या पर आक्रोशित थे जिसकी कथित तौर पर सुलेमान सना नामक एक व्यक्ति ने शुक्रवार सुबह झगड़ा होने के बाद धारदार हथियार से हमला करके कर दी थी। माधापुर पुलिस थाने के निरीक्षक करणसिंह विहोल ने कहा, ‘‘हमने शुक्रवार शाम को सुलेमान सना को पकड़ लिया और पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार किया जाएगा। आरोपी को पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद से स्थिति शांतिपूर्ण है।’’ 

इलाके में SRP, QRT और पुलिस तैनात

विहोल ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में स्टेट रिजर्व पुलिस (SRP), क्विक रिपांस टीम (QRT) और स्थानीय पुलिस को तैनात किया गया है। रबारी समुदाय के लोगों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया था और आरोपी की गिरफ्तारी होने तक परेश के शव को लेने से इनकार कर दिया था। सना को हिरासत में लिए जाने के बाद उन्होंने शव ले लिया था। शुक्रवार शाम को परेश के अंतिम संस्कार से लौटते समय आक्रोशित भीड़ ने दुकानों और उपासनास्थल में तोड़फोड़ की। मृतक के भाई ने शुक्रवार दोपहर को माधापुर पुलिस थाने में FIR दर्ज कराई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement