Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Gujarat Assembly Election: भारतीय ट्राइबल पार्टी गुजरात की सभी 27 आदिवासी सीटों पर चुनाव लड़ेगी

Gujarat Assembly Election: साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय ट्राइबल पार्टी ने सभी 27 आदिवासी सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। पार्टी प्रमुख छोटू वसावा ने कहा कि हमने आदिवासी समुदाय को प्रभावी प्रतिनिधित्व देने का फैसला किया है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: September 15, 2022 19:35 IST
Chhotu Vaasva- India TV Hindi
Chhotu Vaasva

Highlights

  • गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा का चुनाव होना है
  • BTP सभी 27 आदिवासी आरक्षित सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी
  • आम आदमी पार्टी (आप) के साथ बीटीपी का गठबंधन नहीं हुआ

Gujarat Assembly Election: भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP) के प्रमुख छोटू वसावा ने गुरुवार को घोषणा करते हुए कहा कि बीटीपी इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में सभी 27 आदिवासी आरक्षित सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। वसावा ने कहा, "किसी भी राजनीतिक दल को जनजातियों या आदिवासी क्षेत्रों के कल्याण और विकास में कोई दिलचस्पी नहीं है। इसलिए हमने आदिवासी समुदाय को प्रभावी प्रतिनिधित्व देने का फैसला किया है, जो तभी संभव है जब समान विचारधारा वाले आदिवासी चुने जाएं और आदिवासियों के अधिकार के लिए लड़ें। बीटीपी दंता (उत्तर) से उमरगाम (दक्षिण) तक सभी 27 आरक्षित आदिवासी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।

भाजपा के लिए विपक्ष का वोट काटने की बात को अफवाह बताया

विपक्ष के वोट काटने के लिए भाजपा नेताओं से मिलने के बाद निर्णय लेने की अफवाह का खंडन करते हुए वसावा ने कहा, "मैंने एक महीने से अधिक समय से गांधीनगर की यात्रा नहीं की है, और न ही किसी भाजपा नेता ने इस तरह के किसी भी सुझाव के साथ मुझसे संपर्क किया है। मैं यह समझ नहीं पा रहा हूं कि ऐसी अफवाह कौन फैलाता है।" यह बताते हुए कि आम आदमी पार्टी (आप) के साथ बीटीपी का गठबंधन क्यों नहीं हो पाया, वसावा ने कहा, "आप अपनी पार्टी में हमारे कैडर पदों की पेशकश कर रही थी... इस तरह के गठबंधन लंबे समय तक काम नहीं कर सकते।" उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि सीट बंटवारे के लिए उनकी पार्टी ने कांग्रेस के साथ कभी भी बातचीत नहीं की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement