Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

मुफ्ती सलमान अजहरी को गुजरात ATS ने मुंबई से किया गिरफ्तार, हेट स्पीच मामले में फंसे मौलाना

गुजरात पुलिस ने मौलाना मुफ्ती सलमान अजहरी को गिरफ्तार कर लिया है। मुफ्ती सलमान अजहरी के ख़िलाफ़ गुजरात में भड़काऊ भाषण देने की वजह से IPC की धारा 153B के तहत मामला दर्ज हुआ था।

Reported By : Atul Singh, Suraj Ojha Edited By : Swayam Prakash Updated on: February 05, 2024 9:22 IST
Mufti Salman azhari- India TV Hindi
Image Source : ANI मौलाना मुफ्ती सलमान अजहरी गिरफ्तार

गुजरात पुलिस ने मौलाना मुफ्ती सलमान अजहरी को गिरफ्तार कर लिया है। मुफ्ती सलमान हजारी के ख़िलाफ़ गुजरात में भड़काऊ भाषण देने की वजह से IPC की धारा 153B के तहत मामला दर्ज हुआ था। गुजरात ATS गिरफ्तारी के बाद मुफ़्ती सलमान अजहरी को पुलिस स्टेशन से लेकर गई है। जानकारी मिली है कि मुफ्ती समर्थकों की भीड़ पुलिस स्टेशन से हटते ही गुजरात ATS और मुम्बई पुलिस मुफ़्ती सलमान को लेकर निकल गई। मौलाना अजहरी को 2 दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया गया है।

मुफ्ती सलमान अजहरी के वकील ने क्या बताया?

हेट स्पीच मामले में गिरफ्तार किए गए मौलाना मुफ्ती सलमान अज़हरी के वकील वाहिद शेख ने बताया, "मौलाना मुफ़्ती सलमान अज़हरी के घर पर सुबह के समय सिविल ड्रेस में 35-40 पुलिसकर्मी मौजूद थे। हमने उनसे उनके आने का कारण पूछा। लेकिन हमें कुछ भी जानकारी नहीं दी गई। मौलाना मुफ्ती सलमान अज़हरी से मिलने के बाद पुलिस ने कहा कि गुजरात में 153 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। मौलाना मुफ़्ती सलमान अज़हरी पुलिस के साथ पुलिस स्टेशन गए और सहयोग भी किया लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। मौलाना मुफ़्ती सलमान अज़हरी सहयोग करने को तैयार हैं लेकिन पुलिस कोई जवाब नहीं दे रही है।"

मैं गिरफ्तार होने के लिए तैयार हूं- मौलाना अजहरी

वहीं इस बीच भड़काऊ भाषण मामले में गिरफ्तार किए गए मौलाना मुफ्ती सलमान अज़हरी ने थाने के अंदर से अपने समर्थकों से विरोध न करने का अनुरोध किया और कहा, "न तो मैं अपराधी हूं, न ही मुझे अपराध करने के लिए यहां लाया गया है। पुलिस जरूरी जांच कर रही है और मैं भी उनका सहयोग कर रहा हूं। अगर यह मेरे भाग्य में होगा तो मैं गिरफ्तार होने के लिए तैयार हूं।"

कोर्ट ने 2 दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेजा

मौलाना मुफ़्ती सलमान अज़हरी के वकील आरिफ सिद्दीकी ने बताया, "उन्होंने (पुलिस ने) उनकी ट्रांजिट रिमांड के लिए आवेदन किया था, हमने इसका विरोध किया और हमने यह भी कहा था कि उन्हें अवैध रूप से हिरासत में लिया गया था। कानून के मुताबिक जो नोटिस हमें दिया जाना चाहिए वह हमें नहीं दिया गया। अजहरी को 2 दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया गया है। हमें बताया गया है कि उन्हें जूनागढ़ ले जाया जाएगा।

मौलाना मुफ्ती सलमान ने क्या कहा था?

गौरतलब है कि इस्लामिक उपदेशक मौलाना मुफ्ती सलमान अजहरी ने 31 जनवरी की रात को जूनागढ़ 'बी' डिवीजन पुलिस थाने के पास एक खुले मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित किया था। आरोप है कि मुफ्ती ने इस कार्यक्रम में कहा था, "कुछ देर की खामोशी है फिर शोर आएगा, आज **%$* का वक्त है, कल हमारा दौर आएगा।"

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement