Monday, April 29, 2024
Advertisement

गुजरात तट के पास पाकिस्तानी नाव से 400 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, 6 लोग गिरफ्तार

कहा जा रहा है कि गुजरात कोस्ट लाइन लगातार निशाने पर है क्योंकि पिछले कुछ सालों से कश्मीर की सीमाओं पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। 80 के दशक के पैटर्न को फिर से इस्तेमाल किया जा रहा है।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 20, 2021 10:35 IST
गुजरात तट के पास...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE गुजरात तट के पास पाकिस्तानी नाव से 400 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, 6 लोग गिरफ्तार

Highlights

  • कोस्ट गार्ड और गुजरात एटीएस को बड़ी सफलता
  • पाकिस्तानी नाव से 77 किलो हेरोइन जब्त
  • मछली पकड़ने वाली इल नाव का नाम 'अल हुसैनी'

अहमदाबाद: ड्रग तस्करों के खिलाफ कोस्ट गार्ड और गुजरात एटीएस को बड़ी सफलता मिली है। एक ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान गुजरात तट के पास भारतीय जलक्षेत्र में 77 किलोग्राम हेरोइन ले जा रही मछली पकड़ने वाली पाकिस्तान की एक नौका पकड़ी गई है और उसके चालक दल के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस नाव में लगभग 400 करोड़ के 77 किलोग्राम हेरोइन को छिपा कर रखा गया था।  कहा जा रहा है कि गुजरात कोस्ट लाइन लगातार निशाने पर है क्योंकि पिछले कुछ सालों से कश्मीर की सीमाओं पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। 80 के दशक के पैटर्न को फिर से इस्तेमाल किया जा रहा है।

अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) और भारतीय तट रक्षक के संयुक्त अभियान के दौरान रविवार रात को मादक पदार्थ की जब्ती की गई। गुजरात के रक्षा जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) ने ट्वीट किया कि राज्य एटीएस के साथ चलाए गए संयुक्त अभियान में तटरक्षक ने मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नौका ‘अल हुसैनी’ को भारतीय जलक्षेत्र में पकड़ा और नौका में सवार चालक दल के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

ट्वीट में कहा गया कि उन्होंने “करीब 400 करोड़ रुपये की 77 किलोग्राम हेरोइन जब्त की।” उसने बताया कि नौका को आगे की जांच के लिए गुजरात के कच्छ जिले में जाखू तट लाया गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement