Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

गुजरात चुनाव: किडनैपिंग के आरोपों के बीच AAP कैंडिडेट ने नामांकन लिया वापस, मनीष सिसोदिया ने कही ये बातें

Gujarat Election: सिसोदिया ने कहा, अभी-अभी 500 पुलिसकर्मी कंचन जरीवाला को घेरकर आरओ दफ्तर लेकर आए हैं। उनसे जबरदस्ती अपना नामांकन वापस करवाया जा रहा है। उनको आरओ के दफ्तर में बैठा दिया गया है और पुलिस प्रोटेक्शन में दबाव बनाया जा रहा है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 16, 2022 14:01 IST
मनीष सिसोदिया- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मनीष सिसोदिया

Gujarat Election: गुजरात में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं। इस बीच, आम आदमी पार्टी के सूरत ईस्ट के प्रत्याशी कंचन जरीवाला के अचानक गायब होने की खबर आई। इसे लेकर पार्टी ने बीजेपी पर कंचन जरीवाला की किडनैपिंग का आरोप लगाया। हालांकि, अब वो मिल गए हैं। जानकारी ये भी है कि उन्होंने अपना नामांकन भी वापस ले लिया है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर कंचन जरीवाला की किडनैपिंग का आरोप लगाया था। उनके मिलने पर मनीष सिसोदिया ने कहा, "अभी-अभी 500 पुलिसकर्मी उनको घेरकर आरओ दफ्तर लेकर आए हैं। उनसे जबरदस्ती अपना नामांकन वापस करवाया जा रहा है। उनको आरओ के दफ्तर में बैठा दिया गया है और पुलिस प्रोटेक्शन में दबाव बनाया जा रहा है कि वह अपना नामांकन वापस ले लें। इससे चुनाव आयोग पर सवाल उठते हैं।"

आप में टिकट नहीं बिकते: सिसोदिया

सिसोदिया ने कहा, "आम आदमी पार्टी में टिकट नहीं बिकते। टिकट के लिए किसी ने पैसे दिए और पैसे भी लिए, लेकिन टिकट नहीं बिके। इससे साफ हो जाता है कि आप में कोई टिकट बिकता नहीं है। मैं मामले की निष्पक्ष जांच चाहता हूं।"

इससे पहले राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी ऐसा ही दावा करते हुए ट्वीट किया, "गुजरात में चुनाव हो रहा है या लोकतंत्र का खुलेआम गला घोंटा जा रहा। सूरत ईस्ट के प्रत्याशी कंचन जरीवाला कल से लापता हैं। वीडियो में मौजूद लोग बीजेपी के हैं। इन पर कार्रवाई कर प्रत्याशी का पता लगाया जा सकता है। बीजेपी चुनाव से पहले हार मान चुकी है अब प्रत्याशी का अपरहण कर रही है।"

AAP के विधायक के साले समेत तीन गिरफ्तार

गौरतबल है कि दिल्ली की एंटी-करप्शन ब्रांच ने टिकट के बदले पैसे लेने के आरोप में आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के साले समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। ACB के अधिकारियों के हवाले से बताया कि गोपाल खारी की पत्नी और आप कार्यकर्ता शोभा खारी ने टिकट की मांग की थी, जिसके बदले में उनसे 90 लाख रुपये मांगे गए।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement