Monday, June 17, 2024
Advertisement

पत्नी को विदेश भेजने के लिए कई लोगों से लिया था कर्ज, अब पेड़ से लटककर दे दी जान

रमेश भाई ने अपनी पत्नी जॉइनर रमेश भाई सोलंकी को विदेश भेजने के लिए कई लोगों से कर्ज लिया हुआ था। पुलिस ने कहा कि कर्ज के भारी बोझ ने उन्हें इस दुखद अंत तक पहुंचा दिया।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 24, 2024 20:07 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

गुजरात के वडोदरा जिले से एक दुखद घटना सामने आई है। यहां अपनी पत्नी का बेहतर भविष्य सुनिश्चित करने के लिए कर्ज के तले दबे एक व्यक्ति ने कथित तौर पर एक पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली। गुरुवार को रमेशभाई उर्फ रोहनभाई परषोत्तमभाई सोलंकी (31) का शव सावली तालुका के भम्मरघोड़ा के पास एक पेड़ से लटका हुआ पाया गया। इस घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। स्थानीय पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

पत्नी ने दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कराया

पुलिस की शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि रमेश भाई ने अपनी पत्नी जॉइनर रमेश भाई सोलंकी को विदेश भेजने के लिए कई लोगों से कर्ज लिया हुआ था। पुलिस ने कहा कि कर्ज के भारी बोझ ने उन्हें इस दुखद अंत तक पहुंचा दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हालांकि जॉइनर ने सावली पुलिस थाने में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कराया है। वडोदरा में सावली पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। अधिकारियों ने कहा, "हम इस मामले में यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या पीड़ित पर किसी तरह का कोई वित्तीय और भावनात्मक दबाव था।''  

परिवार के 6 लोगों ने की सुसाइड की कोशिश, बुजुर्ग की मौत

वहीं, एक अन्य मामले में फरीदाबाद के सराय थाना क्षेत्र के सेक्टर-37 में स्थित एक घर में रहने वाले एक कारोबारी एवं उसके परिवार के पांच अन्य सदस्यों ने अपने हाथ की नसें काट कर आत्महत्या करने की कोशिश की, जिसमें कारोबारी की मौत हो गई। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मरने वाले की पहचान बुजुर्ग व्यापारी श्याम गोयल (70) के तौर पर की गई है।

उन्होंने बताया कि पांच अन्य लोग उपचाराधीन हैं, जिनमें दो महिलाएं शामिल हैं। उन्होंने बताया कि कुछ लोग कथित रूप से आधी रात को लोन की वसूली के लिए कारोबारी के घर पर पहुंचे थे और उनलोगों को परेशान किया, जिसके बाद परिवार के सभी सदस्यों ने अपने हाथ की नसें काट कर आत्महत्या करने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि इसमें परिवार के मुखिया 70 वर्षीय श्याम गोयल की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें-

मेरठ में मां-बेटी से दुष्कर्म कर बनाया अश्लील वीडियो, ब्लैकमेल कर मांगने लगा पैसे, पुलिस ने किया अरेस्ट

दोस्तों के साथ मिलकर बेटी का गैंगरेप करता था पिता, दादी ने कराया गर्भपात; कोर्ट ने सभी को सुनाई सजा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement