Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Gujarat News: कार की चपेट में आने से 7 तीर्थयात्रियों की मौत, ड्राइवर भी अस्पताल में भर्ती

Gujarat News: पीड़ित पंचमहल जिले के एक संघ द्वारा आयोजित धार्मिक पदयात्रा का हिस्सा थे। वे बनासकांठा के अंबाजी मंदिर की ओर जा रहे थे, लेकिन कृष्णापुरा गांव के पास वे सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: September 02, 2022 13:42 IST
Gujarat Road Accident- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Gujarat Road Accident

Highlights

  • सीएम ने की मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा
  • 4 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की मदद
  • बनासकांठा के अंबाजी मंदिर की ओर जा रहे थे सभी मृतक

Gujarat News: गुजरात के अरावली जिले में शुक्रवार को एक एसयूवी की चपेट में आने से कम से कम सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पीड़ित पंचमहल जिले के एक संघ द्वारा आयोजित धार्मिक पदयात्रा का हिस्सा थे। वे बनासकांठा के अंबाजी मंदिर की ओर जा रहे थे, लेकिन कृष्णापुरा गांव के पास वे सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए। मालपुर पुलिस उपनिरीक्षक आरएम देसाई ने कहा कि महाराष्ट्र की इनोवा कार ने सुबह करीब साढ़े सात बजे पीड़ितों को कुचल दिया। इस हादसे में ड्राइवर की घायल हो गया। जिसे मोदासा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सीएम ने की मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा

उन्होंने कहा कि ड्राइवर के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने और गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त की और मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।

कार और डंपर की भिड़ंत में चली गई थी चार जानें

पिछले दिनों गुजरात में ही भावनगर जिले में एक कार और एक डंपर के बीच हुई भिड़ंत में कार सवार एक परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई थी। पुलिस ने बताया था कि हादसा जिले के वल्लभीपुर शहर के पास राजमार्ग पर हुआ। कार सवार लोग सूरत से अमरेली जिले के झाड़किया गांव जा रहे थे कि तभी रास्ते में उनकी कार डंपर से टकरा गई। अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना में एक दंपति और उनके 15 साल के बेटे की मौत हो गई तथा उनके 18 वर्षीय भतीजे को भावनगर के एक अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया था। 

आणंद में हिट एंड रन की घटना में 6 लोगों की हो गई थी मौत

गुजरात के आणंद में पिछले दिनों एक अन्य सड़क दुर्घटना में 6 लोगों की मौत हो गई थी। हादसा बड़ा ही भीषण था। बताया गया कि कार चालक गुजरात में एक कांग्रेस विधायक का दामाद है। आणंद के सोजित्रा के पास हिट एंड रन की यह घटना हुई। घटना के बारे में ASP अभिषेक गुप्ता ने बताया था कि कार की टक्कर से ऑटो में सवार 4 और बाइक पर सवार दो लोगों सहित 6 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें माता और दो पुत्री समेत एक ही परिवार के 3 की मौत हो गई। दोनों बहनें रक्षाबंधन पर मामा के घर राखी बांधने गई थीं, दोनों बहनों के साथ उनकी मां भी थी। कार चालक सोजित्रा के विधायक पूनम परमार का दामाद था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement