Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Gujarat News: ड्राई स्टेट गुजरात में जानलेवा बनी शराब, अबतक सात लोगों की मौत, 10 अस्पताल में भर्ती

Gujarat News: गुजरात के बोटाद जिले के रोजिद गांव में संदिग्ध रूप से जहरीली शराब पीने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 अन्य बीमार हो गए। सभी बीमार लोगों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @@SwayamNiranjan
Published on: July 25, 2022 22:13 IST
Gujarat: Death toll in hooch tragedy climbing quickly- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Gujarat: Death toll in hooch tragedy climbing quickly

Highlights

  • गुजरात के एक गांव में शराब बनी जहर
  • कम से कम सात लोगों की हो गई मौत
  • मरने वालों की और बढ़ सकती है संख्या

Gujarat News: गुजरात के बोटाद जिले के रोजिद गांव में संदिग्ध रूप से जहरीली शराब पीने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 अन्य बीमार हो गए। सभी बीमार लोगों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि भावनगर और बोटाद में भर्ती कुछ मरीजों की हालत नाजुक है । 

पुलिस ने शराब तस्करों को दबोचा

गुजरात पुलिस के महानिदेशक आशीष भाटिया ने कहा कि पुलिस ने बोटाद जिले से तीन शराब तस्करों को हिरासत में लिया है, जो कथित तौर पर अवैध देशी शराब बेचने में शामिल थे। भाटिया ने कहा, ‘‘अवैध शराब पीने से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 10 अन्य लोग अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। तीन लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।’’ इससे पहले इलाज करा रहे एक पीड़ित की पत्नी ने संवाददाताओं को बताया कि रविवार रात रोजिद गांव में शराब पीने के कुछ घंटे बाद ही उसके पति की हालत बिगड़ने लगी। वहीं, एक अन्य पीड़ित हिम्मतभाई, जो अब स्वस्थ हो रहा है, ने दावा किया कि रविवार की रात एक तस्कर से खरीदी गई शराब का सेवन करने के बाद कम से कम 15 लोग बीमार पड़ गए।

पटना में जहरीली शराब पीने से दो की मौत
वहीं इससे कुछ दिन पहले बिहार से भी ऐसी ही खबर सामने आई थी। बिहार में पटना शहर के आलमगंज थाना क्षेत्र में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि बीमार पड़े एक अन्य व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मरने वालों की पहचान अखिलेश और विवेक के रूप में हुई है। दोनों पटना के आलमगंज थाना अंतर्गत बिस्कोमान कालोनी के रहने वाले थे। अखिलेश के परिवार वालों के मुताबिक, तीनों लोगों ने सोमवार को एक स्थानीय व्यक्ति विशाल से शराब खरीदी थी। अखिलेश के पिता श्याम कुमार ने कहा, ‘‘विवेक मंगलवार सुबह अपने घर के अंदर मरा हुआ मिला जबकि अखिलेश को एक नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement