Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Gujarat Crime News: बाप ने नशेड़ी बेटे के टुकड़े-टुकड़े किए, लाश ठिकाने लगाने के लिए प्लास्टिक बैग में भरकर फेंका

Gujarat Crime News: गुजरात के अहमदाबाद में एक बाप अपने बेटे के नशे की हालत से इतना तंग हो गया कि उसने अपने बेटे को पत्थर से कुचल कर मार डाला। इसके बाद लाश को ठिकाने लगाने के लिए उसने बेटे की बॉडी को 6 टुकड़ों में काट दिया और शहर के दो अलग-अलग जगहों पर ले जाकर फेंक दिया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Published on: July 24, 2022 21:13 IST
Crime Scene- India TV Hindi
Crime Scene

Highlights

  • पिता ने अपने बेटे की हत्या की
  • नशे का आदी था मृतक बेटा
  • मारने के बाद बॉडी के टुकड़े कर दिए

Gujarat Crime News: गुजरात के अहमदाबाद में एक पिता ने अपने ही 21 वर्षीय नशेड़ी बेटे को मौत के घाट उतार दिया। उसके बाद पिता ने बेटे के शरीर के अंगों को काटकर उसे शहर के दो अलग-अलग जगहों पर ठिकाने लगा दिया। मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी नीलेश जोशी को नेपाल भागते समय पकड़ा गया था और शनिवार रात क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया। 

पुलिस हिरासत में आरोपी

20 और 21 जुलाई को शहर के दो जगहों से एक कटा हुआ सिर, हाथ और पैर बरामद किए गए। जांच के बाद यह पाया गया कि वह एक ही व्यक्ति के थे। पुलिस ने बताया कि तकनीकी और मानवीय खुफिया जानकारी के आधार पर क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने जोशी को इस मामले में संदिग्ध माना है। उन्होंने कहा कि जोशी 22 जुलाई को अहमदाबाद से सूरत के लिए बस से निकला था और बाद में नेपाल भागने के प्रयास में गोरखपुर के लिए ट्रेन में सवार हुआ। अधिकारी ने बताया कि आरोपी को रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने राजस्थान के गंगानगर रेलवे स्टेशन पर क्राइम ब्रांच की सूचना के आधार पर हिरासत में लिया।

हत्या की वजह

पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान, जोशी ने खुलासा किया कि उसने अपने बेटे की हत्या इसलिए की क्योंकि वह ड्रग्स और शराब का आदी था और हर समय पिता के साथ आक्रामक व्यवहार और झगड़ा करता था। अधिकारी ने बताया कि 18 जुलाई की सुबह स्वयं नशे में था और पैसे न देने पर अपने पिता को गालियां दे रहा था। पीड़ित ने अपने पिता पर फावड़े के लकड़ी के हत्थे से भी हमला किया। इसी दौरान आरोपी ने अपने बेटे को लात मारी और उसके सिर पर छह से सात बार पत्थर से वार किया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद आरोपी ने शव को ठिकाने लगाने के लिए विद्युत ग्राइंडर और प्लास्टिक के दो बड़े बैग खरीदे। आरोपी ने सिर, पैर और हाथ काटकर उन्हें छह भागों में बांट दिया और फिर उन्हें प्लास्टिक की थैलियों में डाल दिया। इसके बाद जोशी बैग को दोपहिया वाहन पर ले गया और शहर में दो अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया। पुलिस आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 302 (हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया में है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement