Friday, May 17, 2024
Advertisement

गुजरात: क्लास में कर रहा था शरारत, टीचर ने छात्र को दूसरी मंजिल से उलटा लटकाया

क्लास में शरारत करने की बात पर स्कूल में एक बच्चे को बालकनी से उलटा लटकाने का मामला सामने आया है। गुजरात के पाटन में एक आठवीं कक्षा के स्टूडेंट को यह सजा टीचर ने दी। माता पिता को स्कूल प्रबंधन ने जांच का आश्वासन दिया है।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: December 24, 2022 14:15 IST
Class room- India TV Hindi
Image Source : FILE Class room

गुजरात के पाटन में आठवीं कक्षा के एक छात्र को उसके शिक्षक ने शारीरिक दंड दिया और दूसरी मंजिल की बालकनी से उल्टा लटका दिया। इस मामले में स्कूल प्रबंधन ने छात्र के माता-पिता को आश्वासन दिया है कि जांच के बाद उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट सौंपी जाएगी और आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पाटन के एमएन हाई स्कूल के प्रिंसिपल वसंत पटेल ने कहा कि छात्र के माता-पिता चंद्रिकाबेन और प्रह्लादभाई रावल ने शुक्रवार को शिकायत की थी कि शिक्षक मयंक पटेल ने उनके बेटे को शारीरिक दंड दिया और उसे स्कूल की दूसरी मंजिल से कुछ देर के लिए उल्टा लटका दिया, सिर्फ इसलिए कि वह क्लास में शरारत कर रहा था। उन्होंने अभिभावकों को आश्वासन दिया है कि अगर शिक्षक ने छात्र के साथ अमानवीय व्यवहार किया है तो जांच कराकर अधिकारियों को रिपोर्ट सौंपी जाएगी और कार्रवाई की जाएगी।

माता-पिता ने मीडियाकर्मियों को बताया कि मयंक पटेल ने छात्र को दंडित किया। उनकी शिकायत यह है कि अगर उनका बेटा क्लास में शरारत करता तो शिक्षक उसे डांट सकते थे या अनुशासनहीनता की सूचना भी दे सकते थे। 

छात्र का आरोप है कि यह पहली बार नहीं है जब शिक्षक मयंक पटेल सभी छात्रों, यहां तक कि लड़कियों को भी पीटता है, लेकिन इस बार शिक्षक ने न केवल उसे उल्टा लटका दिया, बल्कि कुछ देर तक उसकी पीठ पर भी वार किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement