Saturday, April 20, 2024
Advertisement

गुजरात में भीषण सड़क हादसा, सड़क किनारे खड़े ट्रक से जा टकराई वैन, 3 लोगों की मौत

यह दर्दनाक हादसा आणंद शहर के निकट वडोदरा-अहमदाबाद एक्सप्रेस-वे पर सोमवार को एक मिनी वैन राजमार्ग पर घटित हुआ है। हादसे के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर ट्रक चालक की तलाश शुरू कर दी है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 06, 2023 13:48 IST
गुजरात में भीषण सड़क हादसा- India TV Hindi
Image Source : FILE गुजरात में भीषण सड़क हादसा

आणंद: गुजरात में सड़क हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। इन हादसों में कई लोगों की मौत होती है। प्रशासन इन हादसों को कम करने के कई प्रयास कर रहा है लेकिन लापहरवाही तमाम कोशिशों पर भारी पड़ रही है। प्रदेश के आणंद शहर के निकट वडोदरा-अहमदाबाद एक्सप्रेस-वे पर सोमवार को एक मिनी वैन राजमार्ग पर खड़े एक ट्रक से टकरा गई, जिससे तीन लोगों की मौत हो गई। 

सड़क किनारे खड़ा था ट्रक 

खंभोलज पुलिस थाने के एक अधिकारी के मुताबिक, दुर्घटना आधी रात को करीब साढ़े बारह बजे उस वक्त हुई जब वैन में सवार लोग वाहन मालिक को वड़ोदरा छोड़कर वापस अपने घर डाकोर शहर लौट रहे थे। अधिकारी के मुताबिक, ट्रक बिना किसी ब्रेक लाइट या इंडिकेटर लाइट के खड़ा था। मिनी वैन ने इसे पीछे से टक्कर मार दी जिसके बाद एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। अन्य दो को आणंद के सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

ट्रक का चालक पुलिस की गिरफ्त से बाहर 

अधिकारी ने बताया कि अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 ए (तेज गति से या लापरवाही से वाहन चलाने के कारण मौत) और 279 (वाहन चालक द्वारा तेज गति और लापरवाही से वाहन चलाने के कारण दूसरों की जान को खतरा) और मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार, ट्रक चालक को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

 

ये भी पढ़ें - 

तुर्की में भयानक भूकंप, तस्वीरें देख दहल जाएगा आपका दिल

उत्तराखंड का एक और शहर खतरे में? घरों में आईं दरारें, परिवारों को किया गया शिफ्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement