Friday, May 03, 2024
Advertisement

Kejriwal Sisodia Gujarat Visit: गुजरात दौरे के दौरान केजरीवाल, सिसोदिया पर हमले की आशंका, पुलिस सुरक्षा की मांग

Kejriwal Sisodia Gujarat Visit: केजरीवाल सोमवार को अहमदाबाद पहुंचने वाले हैं। बाद में वह साबरकांठा जिले का दौरा करेंगे और हिम्मतनगर में सभा को संबोधित करेंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: August 21, 2022 22:16 IST
Kejriwal Sisodia Gujarat Visit- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Kejriwal Sisodia Gujarat Visit

Highlights

  • दोनों नेताओं के लिए पुलिस सुरक्षा की मांग की गई है
  • 'कोई घटना हुई, तो राज्य की छवि पर काला धब्बा होगा'
  • 'आप की बढ़ती लोकप्रियता से नाखुश सत्तारूढ़ सरकार'

Kejriwal Sisodia Gujarat Visit: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सोमवार और मंगलवार को गुजरात दौरे के दौरान उन पर हमला होने के डर से आम आदमी पार्टी (AAP) ने दोनों नेताओं के लिए पुलिस सुरक्षा की मांग की है। आप गुजरात प्रभारी गुलाब सिंह और राज्य कानूनी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रणव ठक्कर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के कार्यालय को एक ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में कहा गया है, "मीडिया में कुछ माध्यमों और स्रोतों से यह हमारे संज्ञान में लाया गया है कि सत्ताधारी दल की विचारधारा से प्रेरित कुछ असामाजिक तत्व अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया पर हमला करने की योजना बना रहे हैं।"

ज्ञापन में यह भी कहा गया है, "सत्तारूढ़ सरकार राज्य में आम आदमी पार्टी और उसके नेताओं की बढ़ती लोकप्रियता से नाखुश है। अगर राज्य में ऐसी कोई घटना होती है, तो यह राज्य की छवि पर काला धब्बा होगा। इसलिए किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए पुलिस को केजरीवाल और सिसोदिया के गुजरात दौरे के दौरान उन्हें और सुरक्षा देनी चाहिए।"

Arvind Kejriwal

Image Source : PTI
Arvind Kejriwal

सोमवार को अहमदाबाद पहुंचने वाले हैं केजरीवाल

केजरीवाल सोमवार को अहमदाबाद पहुंचने वाले हैं। बाद में वह साबरकांठा जिले का दौरा करेंगे और हिम्मतनगर में सभा को संबोधित करेंगे, जहां उनके गुजरात के लोगों से एक और वादा करने की संभावना है। मंगलवार को सिसोदिया और केजरीवाल भावनगर के दौरे पर रहेंगे।

सिसोदिया के आवास समेत 31 स्थानों पर छापेमारी

इसके बाद दिल्ली सरकार की आबकारी नीति 2021-22 में अनियमितता के सिलसिले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास समेत 31 स्थानों पर छापेमारी की थी। इसके बाद से ही दिल्ली की राजनीति गरमा गई है। पक्ष और विपक्ष इसे लेकर एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। 

आरोपियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर का प्रोसेस शुरू 

इस सीबीआई ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत FIR में नामजद सभी आरोपियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर का प्रोसेस शुरू किया है। इस FIR में 9 प्राइवेट पर्सन है, जिनमें से मनोज राय को छोड़कर बाकि बचे 8 प्राइवेट पर्सन के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर का प्रोसेस पूरा हो गया है। इनके खिलाफ एलओसी खुल गई है। अब बचे हुए आरोपी मनीष सिसोदिया और एक्साइज विभाग के पूर्व अफसरों के खिलाफ एलओसी प्रक्रिया जारी है और इनके खिलाफ भी जल्द से जल्द यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement