Thursday, April 18, 2024
Advertisement

गाजियाबाद की सोसायटी में 7वें फ्लोर से बेसमेंट में गिरी लिफ्ट, एक ही परिवार के 5 लोग थे उसमें; ट्रायल के दूसरे दिन ही हादसा

अरुण भड़ाना ने बताया कि वह अपने ऑफिस में ही थे तभी उन्हें सूचना मिली कि लिफ्ट गिर गई है और इसमें मेरा पूरा परिवार फंसा हुआ है। वह तुरंत दौड़े और घर पहुंचे तब तक लोगों ने सभी को बाहर निकाल लिया था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 23, 2023 12:08 IST
lift fell down- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA राजनगर एक्‍सटेंशन की औरा कायमेरा सोसायटी में सातवें फ्लोर से लिफ्ट गिरी

गाजियाबाद: गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन की औरा कायमेरा सोसाइटी में सोमवार शाम को एक लिफ्ट गिर गई। इसमें सवार एक ही परिवार के 5 सदस्य घायल हो गए। घायलों में पांच महीने के बच्चे सहित 67 वर्षीय बुजुर्ग महिला शामिल हैं। यह लिफ्ट हाल ही में लगाई गई थी और रविवार को ही शुरू हुई थी। पीड़ित परिवार की तहरीर पर थाना नंदग्राम पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। सोसाइटी के आइ टावर में रहने वाले अरुण भड़ाना ने बताया कि वह सोमवार शाम 6 बजे अपने ऑफिस में ही थे। तभी उन्हें सूचना मिली कि लिफ्ट गिर गई है और इसमें मेरा पूरा परिवार फंसा हुआ है। वह तुरंत दौड़े और घर पहुंचे तब तक लोगों ने सभी को बाहर निकाल लिया था।

अलार्म की आवाज सुनकर भी मौके पर नहीं पहुंचे गार्ड

उन्होंने बताया कि पत्नी अनुपम, छह माह का बेटा अक्ष, 12 साल की बेटी वंशिका, साली श्वेता, सास मुन्नी और पत्नी की बुआ अनारकली शाम को पार्क में टहलने के लिए लिफ्ट में सवार हुई थीं। 10वें फ्लोर से सातवें फ्लोर तक लिफ्ट सामान्य रूप से आई, लेकिन सातवें फ्लोर से अचानक तीसरे फ्लोर पर जा गिरी। जब तक परिवार के लोग संभल पाते, इससे पहले ही लिफ्ट फिर से गिरी और बेसमेंट और भूतल के बीच में जाकर रुकी। परिवार के लोगों ने लिफ्ट का पैनिक बटन दबाया, लेकिन अलार्म की आवाज सुनकर भी गार्ड मौके पर नहीं पहुंचे। इसी बीच वहां से कुछ रेजिडेंट गुजर रहे थे, जिन्होंने उनके परिवार के लोगों की चीख पुकार सुनकर गार्डों को बुलाया।

सरिया और ईंट की मदद से फंसे लोगों को निकालने की बनाई जगह  
लोगों ने सरिया और ईंट की मदद से फंसे लोगों को निकालने की जगह बनाई और सभी लोगों को निकाला। अरुण ने बताया कि बुआ के अंगूठे में और पत्नी की बाजू में चोट आई है। इसके अलावा बाकी सभी सदस्यों को भी चोटें आई हैं। अरुण का कहना है कि हैंडओवर मेंटेनेंस विभाग को हो चुका है, जिसके बाद ही रविवार से लिफ्ट शुरू किया गया था। यदि लिफ्ट का ट्रायल चल रहा था तो इसमें प्रवेश न करने का नोटिस क्यों नहीं लगाया गया। उनका कहना है कि बिल्डर और मेंटेनेंस विभाग के कर्मचारी गलतबयानी कर रहे हैं। अरुण ने थाना नंदग्राम में बिल्डर और सोसाइटी के मेंटेनेंस विभाग के खिलाफ शिकायत दी है।  

यह भी पढ़ें-

एसीपी नंदग्राम का रवि कुमार सिंह कहना है कि मामला गंभीर है। लिफ्ट गिरने से हुए हादसे की शिकायत मिली है इसके आधार पर छानबीन शुरू कर दी गई है। मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई करेंगे। सूत्रों की मानें तो लिफ्ट लगाने वाली कंपनी को भी इस मामले में आरोपी बनाया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement