Sunday, April 28, 2024
Advertisement

BSF के ऑफिस में काम करने वाला शख्स पाकिस्तान भेज रहा था खुफिया जानकारी, गुजरात से पुलिस ने किया गिरफ्तार

गुजरात पुलिस की ATS टीम ने BSF के CPWD की इलेक्ट्रिक दफ्तर में काम करने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है, जो पाकिस्तान खुफिया जानकारी पहुंचा रहा था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 08, 2023 23:51 IST
Gujarat News- India TV Hindi
Image Source : FILE हनीट्रैप

गांधीनगर: सन 1947 में अंग्रेजों ने हिंदुस्तान के दो  हिस्से कर दिए थे। एक हिस्सा भारत तो दूसरा पाकिस्तान के नाम से जाना गया। दोनों देशों के पास कई रास्ते थे, जिसमें से भारत ने शांति के साथ विकास करने का रास्ता चुना। लेकिन पाकिस्तान से यह होता हुआ देखा नहीं गया। वह पहले ही दिन से भारत के साथ दुश्मनी पाल बैठा और जब-तब अपनी खुन्नस निकालने लगा। इसी क्रम में उसने भारत पर कई हमले किए, लेकिन हर बार उसे मुंह की खानी पड़ी। 

पाकिस्तान पहुंचा था खुफिया जानकारी 

इसके बाद उसने हनीट्रैप का तरीका निकाला और सेनाओं के जवानों और अन्य बड़े सरकारी पदों पर बैठे कर्मचारियों को इसका शिकार बनाने लगा। इसमें वह लड़कियों के जरिए उन्हें अपने जाल में फंसाता और उनसे खुफिया जानकारी लेता। अब ऐसे ही एक ट्रैप का खुलासा गुजरात पुलिस की ATS ने किया है। ATS ने BSF के CPWD की इलेक्ट्रिक दफ्तर में काम करने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है, जो पाकिस्तान खुफिया जानकारी पहुंचा रहा था।

पैसे के बदले साझा कर रहा था जानकारी 

ATS के पुलिस अधीक्षक सुनील जोशी ने बताया कि हमने कच्छ के भुज में रहने वाला व्यक्ति नलेश बलिया को गिरफ्तार किया है। यह BSF के CPWD की इलेक्ट्रिक दफ्तर में काम करता है। गुजरात ATS को जानकारी मिली थी कि यह पाकिस्तानी ऑपरेटिव के साथ संपर्क में था। यह व्यक्ति इस पाकिस्तानी ऑपरेटिव को पैसे के बदले संवेदनशील जानकारी दे रहा था। इसको करीब 28,800 रुपए अलग-अलग पेटीएम खातों से मिले हैं। 

पुलिस कर रही है मामले की जांच 

उन्होंने बताया कि हमने एक टीम बनाई जिसके बाद हमने इसके फोन, बैंक खाते की निगरानी की। हमें जांच में पता चला कि यह 'अदिती' नाम की लड़की से बात कर रहा था। इस पाकिस्तानी ऑपरेटिव ने समय-समय पर पैसे भी भेजे हैं। हालांकि अभी इस बात की जांच की जा रही है कि आरोपी ने कौन सी जानकारी पाकिस्तान तक पहुंचाई हैं और वह कितनी संवेदनशील हैं, लेकिन इस मामले के सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां बेहद ही सतर्क हो गई हैं।  

ये भी पढ़ें- 

हिमाचल में आफत बरसा रही बारिश, कई जगह बाढ़ तो तमाम रस्ते बंद, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

बारिश से पानी-पानी हुई राजधानी दिल्ली, सड़कें बनी नदियां, IMD ने जारी किया अलर्ट

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement