Friday, April 19, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी की बनाई गई सोने की मूर्ति, चुनाव में जीत के हिसाब से रखा प्रतिमा का वजन

गुजरात के एक जौहरी ने पीएम मोदी की सोने की मूर्ति बनवाई है। पीएम मोदी की इस सोने की मूर्ति की अब खूब चर्चा हो रही है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: January 21, 2023 8:35 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोने की मूर्ति- India TV Hindi
Image Source : TWITTER प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोने की मूर्ति

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशंसकों की कोई कमी नहीं है। कई अंतरराष्ट्रीय एजेंसियां भी पीएम मोदी की लोकप्रियता को लेकर बड़े दावे करती रहती हैं। लेकिन इस बीच गुजरात के एक प्रशंसक ने पीएम मोदी के लिए कुछ ऐसा कर दिया जिसने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। दरअसल, गुजरात के एक जौहरी ने पीएम मोदी की सोने की मूर्ति बनवाई है। पीएम मोदी की इस सोने की मूर्ति की अब खूब चर्चा हो रही है। 

156 सीट जीतने पर मूर्ति का वजन 156 ग्राम

दरअसल, गुजरात में सूरत के एक जौहरी ने हाल ही में हुए राज्य विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की शानदार जीत की खुशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 156 ग्राम वजनी सोने की प्रतिमा बनाई है। आभूषण निर्माता कंपनी ‘राधिका चेन्स’ के मालिक बसंत बोहरा ने कहा कि 18 कैरट के सोने से बनी यह प्रतिमा 156 ग्राम वजनी है, क्योंकि पिछले साल दिसंबर में भाजपा ने गुजरात विधानसभा की 182 में से 156 सीट पर जीत दर्ज की। 

20 कारीगरों ने 3 महीने में बनाई प्रतिमा
कई लोग मोदी की इस प्रतिमा को खरीदने में रुचि दिखा रहे हैं, लेकिन जौहरी ने अभी तक इसे बेचने का फैसला नहीं किया है। बोहरा ने कहा, ‘‘मैं नरेंद्र मोदी का प्रशंसक हूं और उन्हें सम्मान देने के तौर पर कुछ बनाना चाहता था। हमारे कारखाने में इस प्रतिमा को बनाने में लगभग 20 कारीगरों को लगभग तीन महीने का समय लगा।" बसंत बोहरा ने कहा कि  मैं अंतिम परिणाम से संतुष्ट हूं। इसकी कोई कीमत तय नहीं है, क्योंकि यह अभी बिक्री के लिए नहीं है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement