Thursday, February 22, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा की परियोजना एनईवीए का उद्घाटन करेंगी राष्ट्रपति मुर्मू, विधायकों को करेंगी संबोधित

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू गुजरात में विधानसभा की राष्ट्रीय ई-विधान एप्लिकेशन (एनईवीए) परियोजना का उद्घाटन करेंगी। इस दौरान वे विधायकों को भी संबोधित करेंगी।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: September 10, 2023 0:01 IST
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू- India TV Hindi
Image Source : फाइल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

अहमदाबाद: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 13 सितंबर को गुजरात का दौरा करेंगे। इस दौरान वे गुजरात विधानसभा की राष्ट्रीय ई-विधान एप्लिकेशन (एनईवीए) परियोजना का उद्घाटन करेंगी और विधायकों को संबोधित करेंगी। गुजरात विधानसभा सचिव डी.एम. पटेल ने कहा कि राष्ट्रपति विधानसभा को कागज रहित बनाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 'वन नेशन, वन एप्लीकेशन' की अवधारणा पर लागू की गई परियोजना एनईवीए का उद्घाटन करेंगी और फिर विधायकों को संबोधित करेंगी। 

पटेल ने एक वीडियो बयान में कहा, “विधानसभा अध्यक्ष शंकर चौधरी ने राष्ट्रपति मुर्मू को परियोजना का उद्घाटन करने और 13 सितंबर से शुरू होने वाले 15वीं विधानसभा के तीसरे सत्र के दौरान सदन को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया है।” 

वासनिक ने गुजरात में कांग्रेस के प्रमुख संगठनों में रिक्त पदों को भरने का निर्देश दिया 

कांग्रेस के गुजरात प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक ने शनिवार को राज्य में पार्टी के प्रमुख संगठनों के प्रमुखों को रिक्त पदों को भरने का निर्देश दिया। उन्होंने राज्य नेतृत्व के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर भी चर्चा की। राज्य के प्रभारी नियुक्त होने के बाद दो सप्ताह से भी कम समय में गुजरात की अपनी दूसरी यात्रा के दौरान, वासनिक ने विभिन्न संगठनों के अध्यक्षों के साथ एक-एक कर बैठक की और यहां कोर कमेटी की बैठक में भी भाग लिया। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी। 

पार्टी को मजबूत बनाने की पहल

एक नेता ने कहा, “वासनिक ने उन्हें हर स्तर पर खाली पदों को भरने और पार्टी को मजबूत बनाने के लिए सभी समुदायों के समर्पित लोगों को नियुक्त करने का निर्देश दिया।” कोर कमेटी की बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य शक्तिसिंह गोहिल और विधायक दल के नेता अमित चावड़ा भी उपस्थित थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement