Monday, April 29, 2024
Advertisement

भिखारी के पास थे एक लाख से ज्यादा रुपए फिर भी भूख से हो गई मौत, 2 दिन से नहीं खाया था खाना, डॉक्टर भी हैरान

गुजरात के वलसाड में एक भिखारी की भूख की वजह से मौत हो गई। उसने करीब 2 दिन से खाना नहीं खाया था। हैरानी की बात ये है कि उसके पास से एक लाख रुपए से ज्यादा की राशि थी, फिर भी वह भूखा रहा।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: December 06, 2023 10:22 IST
beggar news- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC भिखारी के पास 1 लाख 14 हजार 480 रुपए मिले

वलसाड: इंसान को जीने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी खाने के लिए खाना और पीने के लिए पानी होता है। लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि कोई शख्स पैसे होते हुए भी भूख की वजह से मर जाए? गुजरात के वलसाड से एक ऐसा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक भिखारी की भूख की वजह से मौत हो गई, जबकि उसके पास एक लाख से ज्यादा रुपए थे। 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल वलसाड की गांधी लाइब्रेरी के पास एक भिखारी बेहोशी की हालत में पड़ा मिला था। स्थानीय लोगों ने ये सूचना 108 नंबर पर फोन करके दी। इसके बाद भिखारी को वलसाड के सरकारी हॉस्पिटल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बाद में पता चला कि भिखारी ने 2 दिन के करीब से खाना नहीं खाया था।

हैरानी की बात तो ये है कि भिखारी के पास 1 लाख 14 हजार 480 रुपए मिले। ऐसे में सभी लोग इस बात से हैरान हैं कि इतना पैसा पास में होने के बावजूद भिखारी भूखा क्यों रहा? क्यों उसने खाना नहीं खाया? पूरे इलाके में भिखारी की मौत की चर्चा जोरों पर है।

पुलिस ने जांच शुरू की

इस भिखारी की उम्र 70 से 77 साल के बीच बताई जा रही है। उसके पास से जो रुपए बरामद हुए हैं, उनमें 100, 200 और 500 रुपए के नोट हैं। वलसाड सिटी पुलिस ने मृत भिखारी के शव को कब्जे में ले लिया है और इस बात की जांच शुरू कर दी है कि क्या भिखारी का कोई भी रिश्तेदार है या नहीं। 

(वलसाड से जितेंद्र पाटिल की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement