Monday, May 06, 2024
Advertisement

लापरवाही को लेकर एक ट्वीट और मचा हड़कंप, तुरंत एक्शन में आई सरकार

गुजरात से एक लापरवाही का मामला सामने आया। इसे लेकर ट्वीट करने पर प्रशासन ने कंस्ट्रक्शन सेफ्टी नॉर्म्स के उल्लंघन की वजह से "मोंडेल वन" नाम की कंस्ट्रक्शन साइट का काम बंद करवा दिया है।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Malaika Imam Published on: October 31, 2023 13:33 IST
मोंडेल वन कंस्ट्रक्शन साइट का काम बंद- India TV Hindi
मोंडेल वन कंस्ट्रक्शन साइट का काम बंद

गुजरात: अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने कंस्ट्रक्शन सेफ्टी नॉर्म्स के उल्लंघन की वजह से "मोंडेल वन" नाम की कंस्ट्रक्शन साइट का काम बंद करवा दिया है। कॉर्पोरेशन ने पब्लिक सेफ्टी नॉर्म्स को ध्यान में रखते हुए इस साइट की डेवलप्मेंट परमिशन भी सस्पेंड कर दी है। साथ ही इस कॉर्पोरेशन द्वारा डेवलपर पर हेवी पेनल्टी भी लगाई गई है। 

ट्वीट कर पूछा सवाल 

लापरवाही का पूरा मामला मामला तब सामने आया जब इंडिया टीवी के पत्रकार निर्णय कपूर ने सोमवार रात को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट किया। उन्होंने वीडिया को शेयर करते हुए पूछा, "क्या अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के लिए जान की कोई कीमत है? या यहां भी आपदा के बाद जाएंगे? ये अहमदाबाद के #SGHIGHWAY पर पकवान चार रास्ता का वीडियो है। क्या कंस्ट्रक्शन साइट पर डेवलपर इस तरह से टॉवर क्रेन के बीम को सड़क के ऊपर लापरवाही के साथ पोजिशन कर सकता है? ट्रैफिक में अगर ये बीम टूट कर नीचे गिरा, तो अंदाजा लगा सकते हैं कि कितनी बड़ी त्रासदी होगी। लोग भी चले जा रहे हैं, क्यों कोई सवाल भी नहीं पूछ रहा है? अहमदाबाद ट्रैफिक पुलिस को भी चुप नहीं रहना चाहिए।"

हरकत में आया प्रशासन

ट्वीट को गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को भी टैग किया गया था। अच्छी बात ये रही कि ट्वीट वायरल होते प्रशासन हरकत में आया और तुरंत अधिकारियों द्वारा साइट का इंस्पेक्शन किया गया और कॉर्पोरेशन द्वारा कार्रवाई की गई। इतना ही नहीं, पूरी कार्रवाई की जानकारी खुद अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (AMC) ने 'एक्स' पर पोस्ट शेयर किया।

वीडियो में देखा जा सकता है कि मोंडेल वन की कंस्ट्रक्शन साइट पर जो टावर क्रेन लगी हुई थी उसका बूम कंस्ट्रक्शन बाउंड्री को क्रॉस करके मुख्य मार्ग के ऊपर पोजिशन किया हुआ है। नीचे से ट्रैफिक भी पास हो रहा है। कोई सेफ्टी मेजर भी नहीं लिया हुआ है। 

Rajasthan Election: निवाई-पीपलू सीट पर अपने उम्मीदवार नहीं उतार पाई है कांग्रेस-बीजेपी, दोनों पार्टियां हैं कंफ्यूज

मध्य प्रदेश में इस बार कौन मारेगा बाजी? चुनावी अखाड़े में उतरे 3832 उम्मीदवार

पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर की पति की हत्या, 2 साल बाद सुनाई गई आजीवन कारावास की सजा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement