Friday, April 19, 2024
Advertisement

Vadodara Accident: वडोदरा में भीषण हादसा, ऑटो रिक्शा से टकराया कंटेनर, 10की मौत, पीएम मोदी ने की मुआवजे की घोषणा

Vadodara Accident: गुजरात के वडोदरा शहर में मंगलवार को नेशनल हाईवे पर एक कंटेनर ट्रक ने एक ऑटो रिक्शा को टक्कर मार दी। पुलिस के मुताबिक दुर्घटना में ऑटो रिक्शा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 04, 2022 20:02 IST
Vadodara Accident, collision between autorickshaw and truck- India TV Hindi
Image Source : ANI Vadodara Accident, collision between autorickshaw and truck

Highlights

  • मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की दी जाएगा मदद: पीएम मोदी
  • 'घायलों को पचास-पचास हजार रुपए की दी जाएगी मदद'

Vadodara Accident: गुजरात के वडोदरा शहर में नेशनल हाईवे पर एक कंटेनर और ऑटो रिक्शा के बीच सड़क दुर्घटना हुई। जानकारी के मुतबिक, हादसे में 10 लोगों की जान चली गई, जबकि अन्य सात घायल हो गए। हरनी थाने के निरीक्षक एस आर वेकारिया ने कहा, ‘‘कंटेनर ट्रक एक कार से टकराने के बाद संतुलन खो बैठा और डिवाइडर तोड़कर सड़क के दूसरी तरफ चला गया और एक ऑटो रिक्शा से जा टकराया।’’ पुलिस के मुतबिक, कंटेनर सूरत शहर की तरफ से आ रहा था। उन्होंने कहा कि दुर्घटना में तिपहिया वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। 

पीएम मोदी ने जताया दुख 

प्रधानमंत्री मोदी ने वडोदरा में सड़क हादसे में हुई लोगों की मौत पर दुख जताया और मुआवजे की घोषणा की। पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से दो-दो लाख रुपये की मदद दिए जाने की घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय(PMO) की ओर से जारी एक ट्वीट के मुताबिक मोदी ने कहा, ‘‘वडोदरा जिले में सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।’’ उन्होंने कहा कि प्रत्येक मृतक के परिजन को PMNRF से दो-दो लाख रुपये दिये जाएंगे और घायलों को पचास-पचास हजार रुपए दिए जाएंगे। 

कानपुर सड़क हादसे में हुई 26 लोगों की मौत 

हाल में कानपुर में मां चंद्रिका देवी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई। जिससे ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार 26 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि हादसे में कई अन्य लोग घायल हो गए। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। दुर्घटनास्थल पर देरी से पहुंचने पर इंस्पेक्टर आनंद कुमार पांडेय को निलंबित कर दिया गया है। एडीजी कानपुर जोन भानु भास्कर ने इंस्पेक्टर समेत पीआरवी में तैनात 4 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। घटना कोरथा गांव के साढ कस्बे गौशाला के पास की बताई जा रही है। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पहुंच गई। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को रेस्क्यू कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। बताया जा रहा है कि श्रद्धालु उन्नाव के मां चंद्रिका देवी के मंदिर में दर्शन के लिए गए थे और लौटते वक्त ही यह हादसा हो गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement