Monday, April 29, 2024
Advertisement

World Cup 2023: अहमदाबाद के होटलों में एक रात का किराया 1 लाख रुपये के पार, फ्लाइट के रेट तो पूछिए ही मत

भारत ने बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में रोमांचक सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर विश्व कप फाइनल में जोरदार प्रवेश किया है। जैसे ही भारत ने फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित किया, स्थिति और खराब हो गई, अहमदाबाद में होटल की कीमतें आसमान छूने लगीं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: November 17, 2023 8:48 IST
भारत-ऑस्ट्रेलिया...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भारत-ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप फाइनल से पहले अहमदाबाद होटल का किराया बढ़ा

अहमदाबाद: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप फाइनल की उलटी गिनती चरम पर पहुंच गई है, खासकर उन क्रिकेट प्रेमियों के लिए जो 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ग्रैंड फिनाले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का मुकाबला देखने के लिए उत्सुक हैं। हालांकि, प्रशंसकों को इस ऐतिहासिक क्षण का हिस्सा बनने के अपने प्रयासों में अप्रत्याशित बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है। स्टेडियम की एक-एक सीट के लिए तो मारामारी हो ही रही है। बुनियादी आवास अब 10,000 रुपये प्रति रात की भारी कीमत पर मिल रहे हैं, जबकि लक्जरी होटल शहर में एक रात ठहरने के लिए करीब 1 लाख रुपये चार्ज कर रहे हैं।

फ्लाइट टिकट 200% से 300% तक महंगी

फ्लाइट की कीमतें भी बढ़ गई हैं, जिससे अहमदाबाद के लिए राउंड-ट्रिप टिकटों में 200-300% की वृद्धि देखी गई है। फाइनल की पूर्व संध्या पर दिल्ली से उड़ान की कीमत अब 15,000 रुपये है। आवास और टिकट सुरक्षित करना एक कठिन चुनौती बन गया है। वर्ल्ड कप कार्यक्रम की घोषणा के बाद प्रशंसकों को फ्लाइट की लागत में इजाफा और अत्यधिक होटल टैरिफ का सामना करना पड़ा।

टिकट और रहने की जगह के लिए मारामारी

जैसे ही भारत ने फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित किया, स्थिति और खराब हो गई, अहमदाबाद में होटल की कीमतें आसमान छूने लगीं। यह पहली बार नहीं है, जब क्रिकेट ने शहर में इस तरह की हलचल पैदा की है। ऐसा ही परिदृश्य 15 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान मैच के लिए सामने आया था, जब होटल टैरिफ नई ऊंचाइयों पर पहुंच गया था। बुकिंग.कॉम, मेकमाईट्रिप और एगोडा जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अहमदाबाद में ठहरने के लिए सर्च में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है, जो भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान देखी गई मांग को दर्शाता है।

मैच टिकटों का अंतिम बैच, जो 13 नवंबर को बिक्री के लिए आया था, तेजी से बिक गया। BookMyShow पर उपलब्ध सबसे सस्ते टिकट की कीमत 10,000 रुपये थी। बता दें कि भारत ने बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में रोमांचक सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर विश्व कप फाइनल में जोरदार प्रवेश किया है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement