Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Snapchat पर दोस्ती फिर प्यार... मिलने बुलाकर 14 साल की बच्ची को किया किडनैप, मांगी 1 करोड़ की फिरौती

मुख्य आरोपी यूपी के रहने वाले समीर पठान ने लड़की को फुसलाया था और अपने तीन साथियों की मदद से उसका अपहरण करने से पहले उसे अपने साथ चलने के लिए राजी किया था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 15, 2023 14:42 IST
kidnap- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अपहरण के 48 घंटे के भीतर गुजरात की लड़की को यूपी से मुक्त कराया गया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नवसारी (गुजरात): गुजरात पुलिस ने एक करोड़ रुपये की फिरौती के लिए नवसारी जिले से अपहरण की गई 14 वर्षीय एक लड़की को 48 घंटे के भीतर उत्तर प्रदेश से मुक्त करा लिया और अपराध में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस महानिरीक्षक (सूरत रेंज) वी चंद्रशेखर ने कहा कि आरोपियों ने 10 नवंबर को नवसारी के गणदेवी इलाके से लड़की का अपहरण कर लिया और उसके माता-पिता को व्हाट्सऐप कॉल करके एक करोड़ रुपये की मांग की। उन्होंने बताया कि पुलिस ने समीर पठान, अभिषेक चौधरी और प्रदीप चौधरी को लखनऊ के पास एक बस से पकड़ा और एक अन्य आरोपी मोहित चौधरी को दिल्ली की एक झुग्गी से गिरफ्तार किया।

प्रेम जाल में फंसाकर मिलने बुलाया था

लड़की स्नैपचैट के जरिए उत्तर प्रदेश के रहने वाले समीर पठान से संपर्क में थी। उसने उसे अपने प्रेम जाल में फंसाकर अपने पास मिलने बुलाया था। लड़की अकेले नवसारी से सूरत उससे मिलने पहुंची जहां उसने लड़की को किडनैप कर लिया और फिर 1 करोड़ रुपये की फिरौती मांगने लगा। पुलिस ने सर्विलांस टीम की मदद लेकर आरोपी की लोकेशन ट्रेस की और राजस्थान पुलिस का संपर्क कर लड़की को बचाने का प्रयास किया।

पुलिस ने यूं बचाया

अधिकारी ने कहा कि व्हाट्सऐप कॉल और स्नैपचैट विवरण के तकनीकी विश्लेषण के आधार पर और दिल्ली, राजस्थान एवं उत्तर प्रदेश की पुलिस की मदद से लड़की को अपहरण के 48 घंटे के भीतर लखनऊ के पास से मुक्त करा लिया गया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामले पर काम करने के लिए अलग-अलग क्षेत्रीय और तकनीकी टीम बनाई थी।

लड़की के पेरेंट्स ने आरोपी को ट्रांसफर किए थे पैसे

चन्द्रशेखर ने कहा कि मुख्य आरोपी पठान ने लड़की को फुसलाया था और अपने तीन साथियों की मदद से उसका अपहरण करने से पहले उसे अपने साथ चलने के लिए राजी किया था। उन्होंने कहा कि लड़की के माता-पिता ने आरोपी को 12,000 रुपये ट्रांसफर किए थे और उनसे व्हाट्सऐप पर बातचीत जारी रखी थी। अधिकारी ने कहा कि स्नैपचैट और व्हाट्सऐप कॉल डिटेल से लड़की और अपराधियों का पता लगाने के लिए महत्वपूर्ण सुराग मिले।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement