Sunday, May 05, 2024
Advertisement

हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा से ED ने की पूछताछ, जानें क्या है वो मामला, जिसमें बढ़ी हैं मुश्किलें

ईडी ने हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा से पूछताछ की है। मामला किसानों को भूमि अधिग्रहण का डर दिखाकर उनकी करीब 400 एकड़ जमीन सस्ते दाम में खरीदने से जुड़ा है। इस मामले में CBI ने हुड्डा समेत 34 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की थी।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: January 17, 2024 14:49 IST
Bhupendra Singh Hooda - India TV Hindi
Image Source : FILE/PTI भूपेंद्र सिंह हुड्डा

नई दिल्ली: हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उनसे ईडी ने पूछताछ की है। ये पूछताछ मानेसर जमीन घोटाले में PMLA के तहत की गई है। वह सुबह 11.30 बजे दिल्ली में ED मुख्यालय पहुंचे थे। ED इस मामले में दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर कर चुकी है।

क्या है पूरा मामला?

मामले में CBI ने हुड्डा समेत 34 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की थी। दरअसल अगस्त 2014 में प्राइवेट बिल्डर्स ने हरियाणा सरकार के कुछ लोगों के साथ मिलीभगत कर गुरुग्राम के मानसेर, नौरंगपुर और नखड़ौला गांवों के किसानों को भूमि अधिग्रहण का डर दिखाकर उनकी करीब 400 एकड़ जमीन सस्ते दाम में खरीद ली थी।

आरोप है कि हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान करीब 900 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर उसे बिल्डरों को औने-पौने दाम में बेच दिया गया था। अभी तक इस मामले में 108.79 करोड़ रुपए की जमीन अटैच की जा चुकी है।

2019 में भी स्पेशल कोर्ट में पेश हो चुके हैं हुड्डा

हुड्डा साल 2019 में भी स्पेशल कोर्ट में पेश हो चुके हैं। इस दौरान वह पंचकूला स्थित प्रवर्तन निदेशालय के स्पेशल कोर्ट में पेश हुए थे। ये मामला एजेएल प्लॉट आवंटन और मानेसर जमीन घोटाला से ही जुड़ा हुआ था। 

ये भी पढ़ें: 

यूपी: शराब के नशे में 3 साल पहले कुल्हाड़ी से की थी पत्नी की हत्या, कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा 

India Tv Samvaad 2024: इंडिया टीवी संवाद के मंच पर सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, जानें क्या कहा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement