Thursday, May 09, 2024
Advertisement

हरियाणा में कांग्रेस विधायक समेत कई लोगों के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, 20 जगहों पर ली जा रही तलाशी

हरियाणा में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में ईडी की छापेमारी शुरू हो गई है। ईडी ने गुरुवार को कांग्रेस विधायक समेत कई लोगों के 20 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: January 04, 2024 16:47 IST
हरियाणा में ईडी की छापेमारी- India TV Hindi
Image Source : ANI हरियाणा में ईडी की छापेमारी

चंडीगढ़ः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हरियाणा के यमुनानगर जिले में कथित अवैध खनन से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले की जांच के तहत बृहस्पतिवार को राज्य के कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार, इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और कुछ अन्य के परिसरों पर छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत यमुनानगर, सोनीपत, मोहाली, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और करनाल में दोनों नेताओं और उनसे जुड़ी इकाइयों के 20 परिसरों की तलाशी ली जा रही है।

सुरेंद्र पंवार सोनीपत से विधायक हैं

पंवार सोनीपत से हरियाणा विधानसभा के सदस्य हैं, वहीं सिंह इनेलो से यमुनानगर सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। ईडी टीम की सुरक्षा के लिए केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों के सशस्त्र कर्मी मौजूद हैं। मनी लांड्रिंग का मामला पिछले दिनों यमुनानगर और आसपास के जिलों में हुए कथित अवैध खनन की जांच के लिए दर्ज की गईं हरियाणा पुलिस की कई प्राथमिकियों से सामने आया है। ये प्राथमिकियां पट्टा समाप्ति और अदालत के आदेश के बाद भी पूर्व में हुए पत्थर, बजरी और रेत के कथित अवैध खनन की जांच के लिए दर्ज की गई थीं।

 कथित धोखाधड़ी की जांच कर ही ईडी

केंद्रीय एजेंसी राजस्व और करों के संग्रह को आसान बनाने और खनन क्षेत्रों में कर चोरी को रोकने के लिए 2020 में हरियाणा सरकार द्वारा लाई गई ऑनलाइन योजना में कथित धोखाधड़ी की भी जांच कर रही है। समाचार लिखे जाने तक ईडी की रेड जारी थी। फिलहाल अभी तक कांग्रेस विधायक और अन्य लोगों का इस मामले पर बयान सामने नहीं आया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement