Monday, April 29, 2024
Advertisement

विदेश जानें के शौक में एजेंटों के चंगुल में फंसा युवक, बैंकॉक से रूस तक प्रताड़ना की कहानी सुन हिल जाएगा कलेजा

रूस में कथित रूप से प्रताड़ित किए गए युवाओं में से एक का कहना है, "उन्होंने हमें पहले थाईलैंड भेजा, फिर रूस...और फिर बेलारूस; जब हम वहां पहुंचे, तो उन्होंने हमारा अपहरण कर लिया, हमारा पासपोर्ट छीन लिया।"

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: March 30, 2024 17:01 IST
रूस में कथित रूप से प्रताड़ित किए गए युवाओं में से एक ने कहा कि उन्होंने हमें पहले थाईलैंड भेजा, फिर- India TV Hindi
Image Source : ANI(SCREEN GRAB) रूस में कथित रूप से प्रताड़ित किए गए युवाओं में से एक ने कहा कि उन्होंने हमें पहले थाईलैंड भेजा, फिर रूस और फिर बेलारूस।

रूस में कथित तौर पर प्रताड़ित किए गए युवाओं में से एक का कहना है, "मैं 24 सितंबर को विदेश गया था, एजेंट ने मुझे भेजा और कहा कि वे मुझे जर्मनी में पर्मानेंट वर्क वीजा देंगे, लेकिन उन्होंने बैंकॉक का टिकट थमा दिया और जब मैं वहां पहुंचा तो उन्होंने मुझे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इसके अलावा, उन्होंने मेरे परिवार से पैसे भी छीन लिए। बैंकॉक से, जब उन्होंने (एजेंट) मुझे रूस का टिकट दिया, तो उन्होंने कहा कि हमारे लोग मुझे एयरपोर्ट पर लेने आएंगे। 

जंगल में ले जाकर दी असहनीय प्रताड़नाएं

प्रताड़ित युवा ने आगे बताया," वहां पहुंचने के  बाद, उन्होंने मुझे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। डोंकर मुझे अपने घर ले गए, मुझे पीटना शुरू कर दिया और पैसे जमा करा लिए। टैक्सी से मुझे रूस से बेलारूस ले जाया गया; वे मुझे जंगल में ले गए, मेरे शरीर पर सिगरेट डाली... मेरे माध्यम से उन्होंने मेरे परिवार को वीडियो कॉल की और मेरी गर्दन पर चाकू रखकर उन्हें धमकी दी कि अगर उन्होंने (परिवार के सदस्यों ने) पैसे नहीं दिए, तो मुझे मार दिया जाएगा। सेना ने हमें पकड़ लिया और प्रताड़ित करती रही।" 

'एफआईआर दर्ज, जल्द ही कर ली जाएगी गिरफ़्तारी'

रूस में दो युवकों को कथित तौर पर प्रताड़ित किए जाने के बाद, परिवार के सदस्यों ने शिकायत दर्ज कराई। मुनक पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि उन्होंने अपने बेटों को विदेश भेजा, लेकिन डोनकर ने उन्हें वहां ब्लैकमेल किया और 10 लाख रुपये ले लिए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक एफआईआर दर्ज कर दिया गया है और जल्द ही गिरफ़्तारी कर ली जाएगी। 

ये भी पढ़ें- 

UP में किस जिले से यमुना नदी की होती है एंट्री, जानें 

Rajasthan Diwas 2024: आज 75 वर्ष का हुआ राजस्थान, 8 साल 7 महीने और 14 दिनों का लगा था समय

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement