Friday, April 26, 2024
Advertisement

नूंह के बजाय पलवल में होगी हिंदू महापंचायत! पुलिस अधीक्षक ने कहा- अभी तक नहीं मिली अनुमति

नूंह में होने वाली हिंदू महापंचायत की अनुमति हिंदू संगठनों को नहीं मिली है। ऐसे में अब संभावना जताई जा रही है कि पलवल में इस महापंचायत का आयोजन किया जा सकता है। हालांकि पलवल पुलिस अधीक्षक ने अबतक इस महापंचायत की अनुमति नहीं दी है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: August 12, 2023 18:58 IST
Hindu mahapanchayat will be held in Palwal instead of Nuh Superintendent of Police said this- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO हिंदू महापंचायत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद हिंदू समूहों द्वारा महापंचायत की जाएगी। यह महापंचायत पहले नूंह में प्रस्तावित थी। सूत्रों की मानें तो हिंदू महापंचायत का आयोजन अब पलवल में किया जा सकता है। दरअसल पुलिस ने दंगा प्रभावित जिले में कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी है। नूंह के एसपी नरेंद्र बिजारणिया ने आईएएनएस को बताया कि नूंह में हिंदू समूहों द्वारा महापंचायत की अनुमति मांगी गई थी, लेकिन सुरक्षा कारणों से अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने कहा, ''नूंह में स्थिति अब शांतिपूर्ण है।'' बजरंग दल के सदस्य कुलभूषण भारद्वाज ने आईएएनएस को बताया कि विश्‍व हिंदू परिषद के वरिष्ठ नेता अरुण जैलदार की देखरेख में रविवार को पलवल जिले में हिंदू महापंचायत का आयोजन किया जाएगा।

नूंह के बजाय पलवल में होगी हिंदू महापंचायत

उन्होंने कहा, 'महापंचात में नूंह में हुई झ़ड़प के कारण अधूरी रह गई ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा को फिर से शुरू करने पर चरने की जाएगी। संगठन के सदस्यों का हौसला बढ़ाने के लिए हिंदू संगठनों द्वारा महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है।' गौरतलब है कि 31 जुलाई को नूंह में हुई हिंसा के बाद विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा को रोक दिया गया था। इस दंगे में 6 लोगों की मौत हो गई थी और 88 लोग घायल हुए थे। इस दौरान कई वाहनों को दंगाइयों ने आग के हवाले कर दिया था। इसी कड़ी में अब हिंदू संगठनों द्वारा यह महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। 

पलवल के एसपी बोले- अभी नहीं दी अनुमति

पलवल जिले के पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने इस बाबत कहा कि हिंदू महापंचायत को लेकर अबतक कोई अनुमति नहीं दी गई है। उन्होंने कहा, 'इस महापंचायत के लिए अनुमति मांगी गई थी। लेकिन हमने अभी तक अनुमति नहीं दी है। हम कुछ इनपुट इकट्ठा कर रहे हैं। स्थिति को देखते हुए फैसाल लिया जाएगा। बता दें कि मेवात और नूंह में हुई हिंसा के बाद हरियाणा सरकार एक्शन मोड में है। कई आरोपियों की इस मामले में गिरफ्तार हो चुकी है। साथ ही अवैध मकानों और दंगाइयों को मकानों पर प्रशासन द्वारा बुलडोजर भी चलाया गया है। 

(इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement