Monday, April 29, 2024
Advertisement

वरिष्ठ नागरिकों को रामलला के दर्शन कराएगी खट्टर सरकार, CM ने किया ऐलान

हरियाणा की खट्टर सरकार वरिष्ठ नागरिकों को अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए भेजने की तैयारी कर रही है। सीएम खट्टर ने शनिवार को अपने कार्यक्रम में इस बात की घोषणा की है। बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: December 31, 2023 17:33 IST
वरिष्ठ नागरिकों को रामलला के दर्शन कराएगी खट्टर सरकार।- India TV Hindi
Image Source : PTI वरिष्ठ नागरिकों को रामलला के दर्शन कराएगी खट्टर सरकार।

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को कहा कि राज्य के वरिष्ठ नागरिकों को ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा’ योजना के तहत अयोध्या में राम मंदिर का दर्शन कराने के लिए ले जाया जाएगा। बता दें कि अयोध्या में राम जन्मभूमि पर बन रहे भव्य राम मंदिर के गर्भगृह में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इससे पहले अयोध्या को पीएम मोदी ने शनिवार को कई सौगातें दी। पीएम ने जहां महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट अयोध्या धाम का उद्घाटन किया, वहीं देश को 6 वंदे भारत और 2 अमृत भारत की भी सौगात दी। इससे अयोध्या की कनेक्टिविटी बढ़ेगी जिससे दूर के लोग भी आसानी से रामलला के दर्शन कर सकेंगे।

सीएम ने कार्यक्रम में किया ऐलान

सीएम खट्टर ने कहा कि राम मंदिर के उद्घाटन के बाद ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि 60 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोग ‘मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना’ के तहत ‘राम लला’ के दर्शन के लिए अयोध्या जा सकें। बता दें कि सीएम मनोहर लाल खट्टर शनिवार को ‘सीएम की विशेष चर्चा’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम ने लाभार्थियों से सीधे प्रतिक्रिया लेकर विभिन्न योजनाओं और सेवाओं के कार्यान्वयन में सुधार लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। शनिवार को कार्यक्रम की 50वीं कड़ी के दौरान उन्होंने ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोगों को संबोधित किया और कहा कि राज्य सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ साप्ताहिक चर्चा शुरू किए हुए एक साल हो गया है। 

सीएम ने 50वे एपिसोड को किया संबोधित

हरियाणा राज्य सरकार ने प्रदेश के लोगों के लिए चलाए जा रहे कल्याणकारी कार्यों का फीडबैक लेने के लिए एक साल पहले सीएम की विशेष चर्चा कार्यक्रम की शुरुआत की थी। यह कार्यक्रम हर शनिवार को किया जाता है। इस शनिवार को इस कार्यक्रम का 50वां एपिसोड प्रसारित किया गया। इस कार्यक्रम के जरिए सीएम मनोहर लाल खट्टर जनता के बीच विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा करते हैं और उसपर फीडबैक भी लेते हैं। वहीं प्रदेश के आग लोग भी सीएम के इस कार्यक्रम को सुनने में दिलचस्पी दिखाते हैं। वहीं इस साल के आखिरी सीएम की चर्चा कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा को लोगों को नए साल की शुभकामनाएं भी दी हैं।

(इनपुट: भाषा)

यह भी पढ़ें- 

पंचकुला में शर्मनाक वारदात, बच्ची के साथ ऑटो में दुष्कर्म कर जंगल में फेंका, आधी रात तक भटकता रहा पिता

हरियाणा में हड़ताल पर गए करीब 2500 सरकारी डॉक्टर, सरकार ने भी कसी कमर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement