Sunday, April 28, 2024
Advertisement

हरियाणा में भी 22 जनवरी को बंद रहेंगी शराब की दुकानें, CM खट्टर ने की ड्राई डे की घोषणा

हरियाणा में 22 जनवरी को शराब की दुकानें बंद रखने का फैसला किया गया है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पंचकूला में घोषणा की है कि 22 जनवरी को हरियाणा में शराब की दुकानें बंद रहेगी और ड्राई डे रहेगा।

Reported By : Puneet Pareenja Written By : Rituraj Tripathi Updated on: January 15, 2024 14:29 IST
Liquor shops- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC हरियाणा में 22 जनवरी को बंद रहेंगी शराब की दुकानें

पंचकूला: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का समय नजदीक आ रही है। ऐसे में पूरे देश का माहौल राममय हो चुका है। इस मौके पर कई राज्यों ने 22 जनवरी को ड्राई डे की घोषणा की है। इस लिस्ट में अब हरियाणा का नाम भी जुड़ गया है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पंचकूला में घोषणा की है कि 22 जनवरी को हरियाणा में शराब की दुकानें बंद रहेगी और ड्राई डे रहेगा।

किन राज्यों में ड्राई डे?

रविवार को राजस्थान में भी 22 जनवरी को ड्राई डे की घोषणा की गई थी। अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की वजह से ये फैसला लिया गया था। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पहले ही 22 जनवरी को ड्राई डे की घोषणा कर चुके हैं। बीजेपी शासित कई राज्यों की सरकारों ने 22 जनवरी को शराब बिक्री पर रोक लगाई है। राजस्थान से पहले उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और असम में भी 22 जनवरी को शराब की बिक्री पर रोक है। 

22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी 

प्रदेश के आबकारी आयुक्त की तरफ से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इसे देखते हुए प्रदेश की सभी मदिरा की दुकानें बंद रहेंगी। इस पत्र में कहा गया है कि इस बंदी के लिए लाइसेंसधारी किसी प्रतिकार या दावे का हकदार नहीं होगा। आबकारी आयुक्त ने कहा है कि सभी जिला आबकारी अधिकारी इस आदेश का कड़ाई से पालन कराएं।

ये भी पढ़ें: 

उज्जैन: अयोध्या भेजे जाने वाले हैं 5 लाख लड्डू, खुद पैकिंग करते हुए दिखे CM मोहन यादव, देखें VIDEO

यूपी: कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय का बड़ा ऐलान, कहा- आज जाएंगे अयोध्या, भगवान राम और हनुमान की करेंगे पूजा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement