Friday, May 17, 2024
Advertisement

Nuh Violence Live Updates : नूंह में आज भी इंटरनेट पर बैन, अब तक 41 FIR, 116 लोग गिरफ्तार

हरियाणा के नूंह में हिंसा की आग अब आसपास के जिलों में भी फैलती जा रही है। इस बीच नूंह में कर्फ्यू जारी है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: August 03, 2023 8:00 IST
नूंह में हुई हिंसा की तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई नूंह में हुई हिंसा की तस्वीर

Nuh Violence : हरियाणा के नूंह में सोमवार को हुई हिंसा के बाद पूरे जिले में कर्फ्यू लागू है। पुलिस ने इस मामले में अब तक 41 एफआईआर दर्ज कर 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उधर अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए नूंह में इंटरनेट सेवा पर आज भी प्रतिबंध जारी रहेगा। हरियाणा के नूंह और सोहना में हिंसा के बाद तनाव जारी है। मंगलवार रात को गुरुग्राम के सेक्टर 70-A में तीन जगहों पर आगज़नी की घटना हुई। हालांकि पुलिस और फायर ब्रिगेड ने फौरन मौके पर पहुंच कर हालात को काबू में कर लिया।

Nuh violence Live updates

Auto Refresh
Refresh
  • 1:14 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कल से नूंह में कोई अप्रिय घटना नहीं-हरियाणा DGP

    कल से नूंह शहर में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। अब तक 41 FIR दर्ज़ हुई हैं और 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिन्हें न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड ली जाएगी। पूछताछ में जिन लोगों का नाम आएगा उस आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी- हरियाणा DGP पी. के. अग्रवाल

  • 1:12 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हरियाणा में क़ानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त-मायावती

    हरियाणा में संप्रदायिक दंगों का भड़कना और इसका गुरुग्राम और अन्य क्षेत्रों में बिना रोक-टोक फैलना साबित करता है कि मणिपुर के तरह ही हरियाणा राज्य में भी क़ानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है और वहां की सरकार का खुफिया तंत्र भी निष्क्रिय है... अगर राज्य सरकार प्रस्तावित यात्रा, जुलूस को सुरक्षा नहीं दे सकती तो वे ऐसे आयोजनों को अनुमति क्यों देती हैं?-मायावती

  • 1:10 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नूंह में जो कुछ हुआ वह दिल दहला देने वाला -फारूक अब्दुल्ला

    नूंह में जो कुछ हुआ वह दिल दहला देने वाला है। धर्म को लेकर लड़ना भारत के लिए अच्छा नहीं है। भारत सबका देश है और यहां हर धर्म को आगे बढ़ने का अधिकार है-फारूक अब्दुल्ला

  • 1:10 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बड़ी प्रशासनिक विफलता-दीपेंद्र हुड्डा

    नूंह में जो घटना घटी है वह बड़ी प्रशासनिक विफलता है। अगर सरकार समय पर सतर्कता लेती, पुलिस प्रशासन तैनात किया जाता तो यह घटना टाली जा सतकी थी। जो उपमुख्यमंत्री (दुष्यन्त चौटाला) और केंद्रीय MoS मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का बयानों में भी प्रशासनिक विफलता की बात है-दीपेंद्र एस.हुड्डा, सांसद कांग्रेस

  • 1:10 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली के घोंडा चौक पर विरोध प्रदर्शन

    नूंह हिंसा के खिलाफ बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के घोंडा चौक पर विरोध प्रदर्शन किया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जगह-जगह पुलिस बैरिकेडिंग की गई है।
    विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने हरियाणा के नूंह में हाल ही में हुई हिंसक झड़पों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है।

     

  • 12:21 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुरुग्राम हिंसा मामले में 15 एफआईआर दर्ज

    गुरुग्राम पुलिस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि हिंसा के मामले में 15 FIR दर्ज की गई है। गुरुग्राम में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हिंसा की घटना में एक शख्स की मौत हुई है जबकि एक घायल है। 30 लोगों को हिरासत मेंलेकर पूछताछ की गई है। हत्या के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। हालात सामान्य है।सभी मॉल और सिनेमा घर खुले हुए हैं। किसी को वर्क फ्रॉम होम के लिए नही कहा गया है।

  • 11:34 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कर्फ्यू में ढील

    नूंह में दोपहर 12.30 बजे से 2 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है। पुलिस की तरफ से यह अनाउंसमेंट की जा रही है। आज 12:30 बजे से 2:00 बजे तक शहर में दुकान खुलेंगी।

  • 11:32 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हरियाणा में हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट

    हरियाणा की सीमा से सटे दिल्ली के कुछ जिलों में सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। और जहां जरूरी है वहां अतिरिक्त पुलिस बल भी लगाए गए हैं। दिल्ली पुलिस का कहना है कि दिल्ली की सुरक्षा और सांप्रदायिक सौहार्द को नुकसान पहुंचाने की किसी भी कोशिश के साथ सख्ती से निपटा जाएगा ।

  • 11:29 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नूंह में हुई हिंसा के विरोध में ग्रामीण लामबंद

    नूंह में हुई हिंसा के विरोध में ग्रामीण लामबंद होने शुरू। बादशाहपुर कस्बे के ग्रामीणों ने पुलिस को राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन। नूंह हिंसा के दोषियों पर NSA लगाने और आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग।

  • 10:39 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नूंह की घटना में 6 लोगों की मौत-सीएम खट्टर

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्ट्रर ने कहा कि नूंह घटना में अभी तक की जानकारी में 6 लोगों की मृत्यु हुई जिसमें से 2 होमगार्ड और 4 आम नागरिक हैं। राज्य पुलिस की 30 कंपनी और केंद्रीय सुरक्षा बल की 20 कंपनी तैनात हैं। केंद्रीय सुरक्षा बल की 20 कंपनी में से  3 पलवल, 2 गुरुग्राम, 1 फरिदाबाद और 14 कंपनी नूंह में तैनात हैं। अभी तक 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। खट्टर ने जनता से शांति बनाए रखने की अपील की।

     

  • 9:56 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुरुग्राम में हालात सामान्य-पुलिस

    गुरुग्राम के एसीपी (क्राइम) ने बताया कि सभी स्कूल, कॉलेज और वर्कप्लेस पर कामकाज सामान्य रूप से चल रहा है। आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं है। इंटरनेट भी चालू है। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई किसी तरह की जानकारी देना चाहता है तो हेल्पलाइन नंबर '112' पर संपर्क कर सकता है।

  • 9:51 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अलवर के भिवाड़ी में भी हंगामा

    अलवर के भिवाड़ी में भी कल शाम हंगामा हुआ। कुछ दुकानों में तोड़फोड़ की गई जिसके बाद अलवर-भरतपुर बॉर्डर पर RAC तैनात की गई है। तोड़फोड़ की घटना के बाद पुलिस ने रूट मार्च किया। अलवर के 10 उपखंडों में धारा 144 लगा दी गई है । (रिपोर्ट-मनीष भट्टाचार्या)

  • 9:16 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आयोजकों ने यात्रा की पूरी जानकारी नहीं दी-डिप्टी सीएम

    हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आयोजकों ने यात्रा की पूरी जानकारी नहीं दी। भीड़ कितनी रहेगी ये मालूम नहीं था। फिलहाल हालात शांतिपूर्ण है।

  • 9:08 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अभी तक कुल 40 FIR दर्ज,116 गिरफ्तार

    नूंह मामले में अभी तक कुल 40 FIR दर्ज,116 लोगों की हुई गिरफ्तारी। गिरफ्तार लोगों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। (रिपोर्ट-अभय पराशर)

  • 8:27 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भरतपुर की चार तहसील में फिर से इंटरनेट बंद

    नूंह में हुई हिंसा के बाद राजस्थान के भरतपुर में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। वहीं इसकी अवधि 24 घंटे और बढ़ा दी गई है। भरतपुर की पहाड़ी, कांमा, नगर, सीकरी में आज सुबह 6 बजे से कल सुबह 6 बजे तक रहेगा इंटरनेट बंद रहेगा।

  • 8:24 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मानेसर, सोहना,पटौदी में भी इंटरनेट बंद, गुरुग्राम में स्कूल खोलने की इजाजत

    गुरुग्राम ज़िले के मानेसर, सोहना, और पटौदी इलाके में इंटरनेट बंद है। पलवल के होडल में भी इंटरनेट बंद है। वहीं सोहना उपमंडल को छोड़कर गुरुग्राम में स्कूल खोलने की अनुमति दे दी गयी है।

  • 7:51 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    फरीदाबाद और पलवल तक फैली हिंसा

    नूंह में शुरू हुई हिंसा फरीदाबाद और पलवल तक भी फैल गई। पलवल जिले के रसूलपुर में 25-30 से अधिक झुग्गियों और मोटरसाइकिलों को आग लगा दी गई।

  • 7:19 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हरियाणा के 6 जिलों में धारा 144 लागू

    हरियाणा के 6 ज़िलों में धारा 144 लगाई गई है, पुलिस अलर्ट पर है। इस हिंसा में अब तक दो होम गार्ड जवान समेत पांच लोगों की मौत हो गई है।

  • 6:55 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुरुग्राम में रैपिड एक्शन फोर्स का फ्लैग मार्च

    मंगलवार को  गुरुग्राम में हुई आगजनी की घटना के बाद रैपिड एक्शन फोर्स ने बादशाहपुर इलाके में फ्लैग मार्च किया

  • 6:54 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नूंह में इंटरनेट सेवा पर आज भी प्रतिबंध

    नूंह में इंटरनेट सेवा पर आज भी प्रतिबंध जारी रहेगा। हिंसा के मामले में पुलिस ने अबतक 44 FIR की दर्ज कर 70 लोग हिरासत में लिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement