Friday, April 26, 2024
Advertisement

रेवाड़ी में पीएम मोदी ने किया कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, कहा- 'अबकी बार एनडीए सरकार 400 पार'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हरियाणा में 9750 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और गुरुग्राम मेट्रो रेल परियोजना और एम्स रेवाड़ी की आधारशिला रखी।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 16, 2024 14:53 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - India TV Hindi
Image Source : X@BJP4INDIA प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

रेवाड़ीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हरियाणा में 9750 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और गुरुग्राम मेट्रो रेल परियोजना और एम्स रेवाड़ी की आधारशिला रखी। पीएम मोदी ने रेवाड़ी में रोहतक-महम-हांसी के बीच नई ट्रेन सेवा को भी हरी झंडी दिखाई।  पीएम मोदी ने कहा कि आज एम्स का शिलान्यास किया है, लोकार्पण भी हम ही करेंगे। इससे आपको बेहतर इलाज भी मिलेगा और युवाओं को डॉक्टर बनने का अवसर भी मिलेगा। रोजगार और स्वरोजगार के भी अनेक अवसर बनेंगे। 

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मुझे 10 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं हरियाणा को सौंपने का अवसर मिला है। प्रभु राम के आशीर्वाद ऐसे हैं कि आज कल मुझे हर स्थान पर ऐसे पवित्र काम से जुड़ने का अवसर मिल जाता है। ये राम जी की कृपा है।

पीएम मोदी ने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

Image Source : INDIA TV
पीएम मोदी ने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

 

हरियाणा की विकसित होना जरूरीः पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि विकसित भारत बनाने के लिए हरियाणा का विकसित होना बहुत जरूरी है। हरियाणा विकसित तभी होगा, जब यहां आधुनिक सड़कें बनेंगी। हरियाणा विकसित तभी होगा, जब यहां रेलवे का आधुनिक नेटवर्क होगा। हरियाणा विकसित तभी होगा, जब यहां बड़े और अच्छे अस्पताल होंगे।

रेवाड़ी से मेरा पुराना नाताः पीएम

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं जब भी रेवाड़ी आता हूं तो पुरानी यादें ताजा हो जाती हैं। रेवाड़ी से मेरा रिश्ता कुछ अलग ही रहा है। मैं जानता हूं रेवाड़ी के लोग मोदी को बहुत ज्यादा प्यार करते हैं। 2013 में जब भाजपा मे मुझे पीएम के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया था तब मेरा पहला कार्यक्रम रेवाड़ी में हुआ था। उस समय रेवाड़ी ने 272 पार का आशीर्वाद दिया था जो सिद्धी बन गया था। अब मैं फिर से रेवाड़ी आया हूं तो लोग कह रह रहें हैं अबकी बार एनडीए सरकार 400 पार। 

बीजेपी को मिलेगी 370 सीटें देगी जनताः पीएम मोदी

 

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोगों ने एक और संकल्प लिया है और जनता जनार्दन कह रही है जिसने 370 हटाया उस भाजपा का टीका 370 सीटों से होगा। पीएम मोदी ने कहा कि देश और दुनिया में 'मोदी की गारंटी' की बहुत चर्चा है, रेवाड़ी तो मोदी की गारंटी का सबसे पहला गवाह है। यहां पीएम पद के उम्मीदवार के रूप में मैंने देश को कुछ गारंटियां दी थीं। देश की इच्छा थी कि दुनिया में भारत की साख बढ़े, वो हमने करके दिखाया। 

देश की इच्छा थी कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो, आज पूरा देश भव्य राम मंदिर में विराजे रामलला के दर्शन कर रहा है। कांग्रेस के लोग, जो भगवान राम को काल्पनिक बताते थे, जो कभी नहीं चाहते थे कि राम मंदिर बने, वो भी जय सिया राम करने लगे हैं। 

 

कांग्रेस पर बोला हमला

प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड- देश की आधे से अधिक आबादी को दशकों तक छोटी छोटी जरूरतों से दूर रखने का है, तरसाने का है। कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड, सिर्फ एक ही परिवार के हित को देशवासियों के हित से ऊपर रखने का है। कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड, घोटालों का है। कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड, सेना और सैनिक दोनों को कमजोर करने का है। ये बात याद रखना जरूरी हैं क्योंकि आज भी कांग्रेस की टीम, नेता, नीयत वही है। 

सीएम खट्टर ने कही ये बात

इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी मौजूद रहे। इस असवर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि आज का अवसर और भी ज्यादा व्यवहारिक है। 2013 में जब आप प्रधानमंत्री नहीं बने थे और देश आपको प्रधानमंत्री के रूप में देख रहा था उस यात्रा का श्री गणेश आपने रेवाड़ी से किया था। आज वही रेवाड़ी की धरती है जहां लोगों की अपेक्षा थी कि यहां एक AIIMS खुले। इस AIIMS से केवल दक्षिण हरियाणा के लोगों को नहीं बल्कि राजस्थान के लोगों को भी बहुत बड़ा लाभ मिलने वाला है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement