Sunday, April 14, 2024
Advertisement

'2014 से पहले देश में सिर्फ घोटाले और धमाकों की चर्चा हुई', पीएम मोदी ने कांग्रेस की कमजोरी भी बताई

पीएम मोदी गुरुवार को विकसित भारत विकसित राजस्थान कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे। इस दौरान पीएम ने कांग्रेस के शासनकाल को याद किया और कहा कि तब देश में केवल घोटाले और बम धमाकों की ही चर्चा होती थी।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Published on: February 16, 2024 13:06 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। - India TV Hindi
Image Source : X (@BJP4INDIA) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 'विकसित भारत विकसित राजस्थान कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने राजस्थान को 17 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के विकास परियोजनाओं की सौगात दी। पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान राजस्थान के विभिन्न विधानसभाओं से आए लोगों का अभिनंदन किया और कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने इस दौरान ये तक कह दिया कि कांग्रेस के काल में देश में सिर्फ घोटालों और बम धमाकों की चर्चा होती थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एकमात्र एजेंडा मोदी को गाली देना है। 

राजस्थान के हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा

पीएम मोदी ने विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण करते हुए कहा कि आज राजस्थान के विकास के लिए करीब 17 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। यह परियोजनाएं रेल, रोड, सौर ऊर्जा, पानी और LPG जैसे विकास कार्यक्रमों से जुड़े हैं। यह परियोजनाएं राजस्थान के हजारों युवाओं को रोजगार देने वाली हैं। पीएम ने ये भी बताया कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार में अक्सर पेपर लीक हुए जिसकी जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। उन्होंने ये भी बताया कि पेपर लीक में शामिल लोगों के खिलाफ एक सख्त कानून बनाया है। 

पहले सिर्फ घोटाले और धमाके की चर्चा होती थी- पीएम मोदी

पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि आजादी के बाद आज ये स्वर्णिम काल आया है जब भारत को 10 साल पहले की सारी निराशाओं को पीछे छोड़ने का मौका मिला है। भारत अब आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ रहा है। पीएम ने कहा कि 2014 से पहले देश में सिर्फ घोटाले और बम धमाकों की चर्चाएं होती थीं । भारत की जनता सोचती थी कि उनका और देश का क्या होगा। कांग्रेस के शासनकाल में यही माहौल था। 

पीएम ने बताई कांग्रेस की कमजोरी

पीएम मोदी ने अने संबोधन में कहा कि कांग्रेस के साथ एक बहुत बड़ी समस्या यह है कि वह दुर्गामी सोच के साथ सकारात्मक नीतियां नहीं बना सकती। कांग्रेस न भविष्य को भांप सकती है और न ही भविष्य के लिए उसके पास कोई रोडमैप है। कांग्रेस की इसी सोच की वजह से भारत अपनी बिजली व्यवस्था के लिए बदनाम रहता था। पूरे देश में कई-कई घंटो तक अंधेरा हो जाता था। पीएम ने कहा कि बिजली के अभाव में कोई भी देश विकसित नहीं हो सकता। हमने सरकार में आने के बाद देश को बिजली की चुनौतियों से निकालने पर ध्यान दिया।

कांग्रेस का एजेंडा सिर्फ मोदी को गाली देना- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि आज भी कांग्रेस का एक ही एजेंडा है- 'मोदी को गाली दो'। उन्होंने कहा कि जो मोदी को जितनी ज्यादा गाली दे सकता है उसे ये उतने जोर से गले लगाते हैं। मोदी कुछ भी करे, कुछ भी कहे ये उसका विरोध ही करेंगे चाहे उसमें देश का नुकसान ही क्यों न हो। कांग्रेस के पास एक ही एजेंडा है- 'मोदी विरोध, घोर मोदी विरोध।'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement