Sunday, May 05, 2024
Advertisement

कोविड-19 अभी भी बहुत गंभीर है, यह बहुत बुरा और चालाक है: WHO

कोविड एक नया वायरस है और हमें इसका इलाज करते रहना चाहिए जैसे कि यह आश्चर्य से भरा है, बहुत बुरा और चालाक (म्यूटेशन बदलने के कारण) है।

India TV Health Desk Written by: India TV Health Desk
Published on: January 24, 2022 23:44 IST
कोविड-19 अभी भी बहुत गंभीर है, यह बहुत बुरा और चालाक है: WHO- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK कोविड-19 अभी भी बहुत गंभीर है, यह बहुत बुरा और चालाक है: WHO

Highlights

  • कई विशेषज्ञ कह रहे हैं कि कोविड-19 संक्रमण अब खत्म होने की कगार पर दिख रहा है।
  • स्वास्थ्य निकाय के दूत ने आगे कहा, लेकिन हमें अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है और यह कठिन होने वाला है।

नई दिल्ली: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के वायरस मामलों पर विशेष दूत ने कहा है कि कोविड को अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है। स्काई न्यूज की एक रिपोर्ट में यह जानकरी दी गई है। उनका बयान ऐसे समय पर सामने आया है, जब कई विशेषज्ञ कह रहे हैं कि कोविड-19 संक्रमण अब खत्म होने की कगार पर दिख रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, डॉ. डेविड नाबरो ने कहा, ऐसा लगता है जैसे हम मैराथन में आधे रास्ते को पार कर रहे हैं और यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि कोरोनावायरस चुनौतियों और आश्चर्य के कारण अंत तक पहुंचने में कितना समय लगेगा।

उन्होंने राजनेताओं और उन लोगों की भी आलोचना की, जो अद्भुत प्रकार की भविष्यवाणियां करना जारी रखे हुए हैं, जिनमें यह दावा किया गया है कि कोविड को फ्लू की तरह माना जाना चाहिए। जबकि डब्ल्यूएचओ का कहना है कि वैश्विक सरकारों को लोगों को ऐसा सुझाव नहीं देना चाहिए कि वायरस अचानक अविश्वसनीय रूप से कमजोर हो गया है।

स्काई न्यूज ने बताया कि कोविड एक नया वायरस है और हमें इसका इलाज करते रहना चाहिए जैसे कि यह आश्चर्य से भरा है, बहुत बुरा और चालाक (म्यूटेशन बदलने के कारण) है।

उन्होंने आगे कहा, मैं चाहता हूं कि हर कोई एक काम करे - और वह है, इस वायरस का सम्मान के साथ इलाज करना। यह नहीं बदला है। यह बिल्कुल अचानक एक नरम चीज नहीं है - यह अभी भी बहुत गंभीर है।

उन्होंने कहा, तो मेरे लिए, अगर इसका अंत होने वाला है, तो यह अच्छी खबर ही है। लेकिन यह ऐसा है, जैसे हम मैराथन में आधे रास्ते को पार कर रहे हैं और हम देख सकते हैं कि, हां, एक अंत है और तेज धावक आगे बढ़ रहे हैं, वे हमसे आगे जा रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार स्वास्थ्य निकाय के दूत ने आगे कहा, लेकिन हमें अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है और यह कठिन होने वाला है।

इनपुट-आईएएनएस

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement